पद्मावती विवाद: करणी सेना ने दीपिका पादुकोण को दी नाक काटने की धमकी, भंसाली के सिर पर 5 करोड़ का ईनाम

0

फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। लेकिन, फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर विवाद दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म ‘पद्मावती’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन ने नया रूप ले लिया है। मंगलवार(14 नवंबर) को करणी सेना के लोगों ने फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कोटा के एक सिनेमा घर में जमकर तोड़फोड़ की अब फिल्म को लेकर विरोध की यह आग पूरे देश में फैलती जा रही है।

इसी बीच करणी सेना चीफ लोकेंद्र ने गुरुवार(16 नवंबर) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बॉलिवुड ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की नाक काटने की धमकी दी है। करणी सेना अध्यक्ष ने कहा, हमें भड़काव मत। हम उनका (दीपिका पादुकोण) सौर्पानका की तरह नाक काट देंगे। संजय लीला भंसाली को इतिहास के फैक्ट्स को खत्म करने के लिए जाना जाता है, भंसाली को इस फिल्म को बनाने के लिए दुबई से काफी पैसा मिला है। लोकेंद्र ने फिल्म रिलीज न करने की धमकी दी।

करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र ने कहा कि हम इसे देश में रिलीज नहीं होने देंगे, हमे भड़काव मत। हमने 1 दिसंबर को फिल्म के रिलीज के दिन भारत बंद का भी ऐलान किया है। रिलीज के दिन हम देशभर में रैलियां करेंगे। बता दें कि, राजस्थान में भी करणी सेना के एक और नेता महिपाल मकराना ने भी दीपिका को यह धमकी दी।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए करणी सेना चीफ लोकेंद्र ने कहा कि, भंसाली की फिल्म पद्मावती के खिलाफ खून से लिखी चिट्ठी हर डीएम और सिनेमाघर के मालिकों को भेजी जाएगी। उन्होंने कहा, राजपूत समाज हर हार में सिनेमाघरों में फिल्म की रिलीज होने से रोकेगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसी बीच खबर है कि फिल्म के निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली को मारने और सिर धड़ से अलग करने की धमकी दी जा रही है। ख़बरों के मुताबिक, मेरठ के एक नेता ने धमकी दी है कि जो भी भंसाली के सिर को काट कर लाएगा उसे 5 करोड़ का ईनाम दिया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर फिल्म रिलीज से पहले जनता के बीच फैल रही नाराजगी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने सूचना प्रसारण मंत्रालय से फिल्म को टालने का अनुरोध किया है। उनका कहना है कि लोगों के गुस्से को देखते हुए निकाय चुनाव के मद्देनजर यूपी में फिल्म रिलीज होने से अशांति फ़ैल सकती है

बता दें कि, जब से फिल्म ‘पद्मावती’ का पोस्टर रिलीज हुआ है तभी से राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है जो अभी तक जारी है और अब यह विरोध प्रदर्शन दूसरे राज्य में होने लगा है।

‘पद्मावती’ की रिलीज को लेकर दीपिका पादुकोण ने कहा है कि कोई भी चीज इस फिल्म के प्रसारण पर रोक नहीं लगा सकती। दीपिका ने कहा कि, ‘हम जिसके प्रति जवाबदेह हैं, वह सिर्फ सेंसर बोर्ड है। मैं जानती हूं और मेरा विश्वास है कि इस फिल्म की रिलीज को कोई रोक नहीं सकता।’ दीपिका ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री का समर्थन बताता है कि यह सिर्फ पद्मावती की बात नहीं है।

बता दें कि, फिल्म के विषय के कारण कुछ समूह इसका विरोध कर रहे हैं। खासकर राजपूत मुख्य रूप से दावा कर रहे हैं कि फिल्म इतिहास को बिगाड़ रही है और रानी पद्मावती का गलत चित्रण कर रही है, जबकि भंसाली ने इससे इनकार किया है।

बता दें कि इस फिल्म में दीपिका पादुकोण रानी ‘पद्मावती’ का रोल निभा रही हैं। उनके अलावा फिल्म में रणवीर सिंह और शाहिद कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं। ‘पद्मावती’ फिल्म एक दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है, लेकिन फिल्म को लेकर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

Previous articleशाहरुख खान के बेटे का डांस वीडियो हुआ वायरल, म्यूजिकल फ्लोर पर अबराम ने दिखाया नन्हें कदमों का जादू
Next articleDCW chief Swati Maliwal breaks down inside Delhi High Court during hearing on Nirbhaya