विराट कोहली की महानता पर सवाल उठाने वाले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को माइकल वॉन ने किया शर्मिंदा; रोहित शर्मा के फैंस के लिए बुरी ख़बर

0

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली के खिलाफ लगातार आक्षेप लगाने और उनकी महानता पर सवाल उठाने वाले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को शर्मसार कर दिया है। वॉन का ताज़ा बयान रोहित शर्मा के समर्थकों के लिए भी एक बड़ा झटका है, जो कोहली के खिलाफ अपने हमले में मोहम्मद हफीज का पक्ष लेते दिखे थे।

विराट कोहली

वॉन ने हफीज से पूछा कि क्या उन्हें कोहली से सिर्फ इस वजह से शिकायत है, क्योंकि बल्लेबाज होने के बावजूद कोहली ने उन्हें एक बार क्लीन बोल्ड कर दिया था। वॉन ने ट्विटर पर हफ़ीज़ को टैग करते हुए लिखा, “मुझे लगता है @MHafeez22 आपको @imVkohli ने बोल्ड किया था!!! क्या यही कारण है कि आप लगातार उनसे नाराज़ रहते हैं?. 😜😜 #CWC2023 #India #पाकिस्तान।”

वॉन का हफ़ीज़ पर ये कटाक्ष इस सन्दर्भ में अहमियत रखता है कि इस पूर्व पाकिस्तानी खिलाडी ने हालिया दिनों में क्रिकेट की दुनिया में कोहली की उपलब्धि को कम आंकने की ज़बरदस्त कोशिश की है। ये अलग बात है कि वो अपनी साक्षिश में बुरी तरह नाकाम रहे हैं।

हफीज ने हाल ही में कोहली को स्वार्थी खिलाड़ी कहा था जब पूर्व भारतीय कप्तान ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रिकॉर्ड 49वां वनडे शतक बनाकर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर डाली थी।

हफीज को उनकी इस घटिया हरकत पर रोहित शर्मा के प्रशंसकों का भरपूर समर्थन मिला था।

बुधवार को भी हफीज ने कोहली पर एक बार और निशाना साधते हुए उनके शतक को बेन स्टोक्स द्वारा मुंबई में नीदरलैंडस के खिलाफ बनाए गए शतक से कम महत्व का बताया।

हफीज ने ट्विटर पर लिखा, “जहाज के रक्षक बेन स्टोक्स 😍👍🏼 बहुत खूब 💯 दबाव में पारी की शुरुआत करना और अंत में टीम को जीत दिलाने के लिए अधिकतम रन बनाने के आक्रामक इरादे के साथ आवश्यक था। स्वार्थी और निस्वार्थ खिलाडी में क्या अंतर होता है ये इस की जीती जागती मिसाल है।

हफ़ीज़ ने पाने इस ट्वीट में वॉन को टैग भी कर दिया।

लेकिन यहां भी, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा क्योंकि वॉन ने स्पष्ट रूप से जवाब दिया, “@MHafeez22 स्टोक्सी (बेन स्टोक्स) की ओर से शानदार पारी .. जैसा कि विराट ने कोलकाता में एक कठिन पिच पर बेहतर आक्रमण के खिलाफ किया था।”

वॉन ने हफ़ीज़ को बता दिया कि कोहली ने भी जिस परिस्थिति में ईडन गार्डन्स की मुश्किल पिच पर बैटिंग कर सेंचुरी मुकम्मल की थी वो भी सराहनीय प्रदर्शन था।

Previous articleOuch! Michael Vaughan brutally shuts up former Pakistani cricketer for questioning Virat Kohli’s greatness; Rohit Sharma fans stunned
Next articleNew Zealand register victory against Sri Lanka; here’s how Pakistan and Afghanistan can qualify for semi-finals