गुजरात चुनाव: पत्नी की जगह बहू को टिकट दिए जाने से नाराज BJP सांसद ने कहा- नहीं दे सकते पार्टी के जीत की गारंटी

0

गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट बंटबारे को लेकर आए दिन बीजेपी कार्यकर्ताओं ओर नेताओं के असंतुष्ट होने की खबरें सामने आ रही है। इसी बीच बीजेपी सांसद का एक ऐसा बयान सामने आया है जिससे गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लग सकता है।

गुजरात चुनाव

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, गुजरात की कलोल विधानसभा सीट के लिए अपनी पत्नी की जगह बहू को टिकट दिये जाने से नाखुश बीजेपी सांसद प्रभातसिंह चौहान ने चेतावनी दी कि अगर पार्टी ने मौजूदा उम्मीदवार की जगह उनकी पसंद के उम्मीदवार को टिकट नहीं दी तो वह पार्टी की जीत की गारंटी नहीं दे सकते। गुजरात विधानसभा के दूसरे दौर के चुनाव के लिए बीजेपी अभी हाल ही में 13 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की थी।

पार्टी ने पंचमहल जिले की कलोल सीट से मौजूदा विधायक अरविंद सिंह चौहान का नाम काटकर प्रभात सिंह चौहान की बहू सुमन चौहान को खड़ा किया है। इस घोषणा के बाद प्रभातसिंह चौहान ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को खत लिखकर सुमन चौहान को बदलकर किसी स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने का अनुरोध किया।

अपने खत में उन्होंने यद्यपि सीधे-सीधे अपनी पत्नी रंगेरी को पार्टी टिकट दिये जाने की मांग नहीं की लेकिन हाल ही में उन्होंने संवाददाताओं से कहा था कि वह कलोल सीट के लिए सबसे अच्छी उम्मीदवार हैं। रंगेरी जहां पंचमहल जिले की घोघांबा तालुका पंचायत की अध्यक्ष हैं वहीं सुमन चौहान पंचमहल जिला पंचायत की सदस्य हैं।

सांसद ने एक खत में यह आरोप भी लगाया था कि उनका बेटा प्रवीण सिंह एक शराब तस्कर है और वह और उसकी पत्नी जेल भी जा चुके हैं। चौहान ने एक खत में लिखा, मेरा बेटा प्रवीण शराब तस्कर है और उसके खिलाफ कई मामले लंबित हैं।

वह और उसकी पत्नी सुमन पूर्व में जेल भी जा चुके हैं। इससे बीजेपी के सीट जीतने की संभावना को नुकसान हो सकता है। और सुमन गोधरा से आती है जिसे कलोल के लोग कभी स्वीकार नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि, गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर, जबकि दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए हुए चुनाव के साथ 18 दिसंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here