गुजरात चुनाव: BJP नेता के बिगड़े बोल, कहा- औरंगजेब और अलाउद्दीन खिलजी के पदचिन्हों पर चल रहे हैं राहुल

0

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार करने राजकोट पहुंचे बीजेपी के वरिष्ठ नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने काग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है। नरसिम्हा राव ने राहुल गांधी को अलाउद्दीन खिलजी और औरंगजेब करार दिया है। राव का यह बयान गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी के मंदिरों में दर्शन को लेकर आया है।

राहुल गांधी
file photo- @OfficeOfRG

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजकोट में पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी नेता नरसिम्हा राव ने बुधवार (22 नवंबर) को कहा कि, मुगल शासक औरंगजेब ने अपने शासनकाल में कई मंदिरों को ध्वस्त किया। लेकिन जब आम लोगों ने उसका विरोध किया तब उसने दो-तीन मंदिरों का निर्माण कराने का वादा किया।

अलाउद्दीन खिलजी ने भी ऐसा ही किया और अब राहुल गांधी उसी दिशा में जा रहे हैं। राव का यह बयान गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी के मंदिरों में दर्शन को लेकर आया है। बता दें कि विधान सभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान काग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अक्षरधाम समेत कई मंदिरों में गए।

बीजेपी ने उन पर बहुसंख्यकों को आकर्षित करने के लिए नरम हिंदुत्व कार्ड खेलने का आरोप लगाया है। नरसिम्हा राव ने कहा, राहुल का मंदिरों में जाना नाटक है। वो मंदिर जाकर लोगों को बरगलाना चाहते हैं। ये चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष की मजबूरी बन चुकी है।

इतना ही नहीं साथ ही राव ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कर्नाटक में टीपू सुलतान जयंती मना रही है और अब वह गुजरात में महमूद गजनवी जयंती मनाने का सपना देख रही है। राव ने कहा कि कांग्रेस का यह सपना कभी साकार नहीं होगा क्योंकि पार्टी कभी चुनाव नहीं जीतेगी। नरसिम्हा राव ने आरोप लगाया कि टीपू सुल्तान ने बहुत से हिंदुओं को मुसलमान बनाकर उन्हें अपनी सेना में शामिल कर लिया था।

गौरतलब है कि, गुजरात में दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर, जबकि दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए हुए चुनाव के साथ 18 दिसंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here