गुजरात चुनाव से पहले राज्य में 7 लाख लीटर से अधिक शराब और 1.5 करोड़ रुपये जब्त

0

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव बेहद नजदीक हैं और चुनावों के मद्देनजर राज्य में अवैध शराब की तस्करी का खेल तेजी से जारी है, जिसका ताजा उदाहरण देखने को मिला है। बता दें कि राज्य में अगले महीने चुनाव होना है और गुजरात में शराब पर प्रतिबंध है।

फाइल फोटो

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त टोही और व्यय निगरानी टीमों ने गुजरात से करीब 7.08 लाख लीटर शराब, 1.38 करोड़ रुपये की नकदी और आठ करोड़ रुपये मूल्य से अधिक के आभूषण जब्त किये हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक चुनाव आयोग की टीमों ने अब तक 1.38 करोड़ रुपये की संदिग्ध नकदी, 14.93 करोड़ रुपये मूल्य का 7.08 लाख लीटर शराब, 27.02 किलोग्राम सोना और 8.13 करोड़ रुपये मूल्य के कीमती धातु जब्त किये।

 

आंकड़ों के मुताबिक 3,650 पाउंड (करीब 3.11 लाख रुपये) और 30,000 थाई मुद्रा भी जब्त की गयी है। चुनाव आयोग ने कालेधन के इस्तेमाल और मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रयुक्त अवैध सामग्री पर रोक लगाने के लिए केंद्र के पर्यवेक्षकों के अलावा 100 चुनाव पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है।

गौरतलब है कि, गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर, जबकि दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए हुए चुनाव के साथ 18 दिसंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here