‘गुजरात चुनाव में BJP के लिए वोट बटोरने के मकसद से राम मंदिर का मुद्दा उठा रहे हैं मोहन भागवत’

0

गुजरात विधानसभा चुनाव जितना करीब आ रहा है राज्य में राजनीतिक गहमा-गहमी उतनी ही तेज होती जा रहीं है। इसी बीच, कांग्रेस ने शनिवार(25 नवंबर) आरोप लगाया कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत राम मंदिर मुद्दे को केवल इसीलिए उठा रहे हैं ताकि गुजरात चुनाव में बीजेपी के लिए वोट बटोरे जा सके तथा देश के लिए चिंता का विषय बने मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाया जा सके।

कांग्रेस
File Photo: PTI

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने संवाददाताओं के एक प्रश्न के जवाब में कहा कि अयोध्या विवाद उच्चतम न्यायालय के समक्ष विचाराधीन है और उसका फैसला शीर्ष न्यायालय ही करेगा, वह जो भी फैसला करेगा वह सर्वमान्य होगा।

आनंद शर्मा ने कहा कि लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश चलाने के लिए लोगों ने वोट दिया था। उन्होंने इस विषय को लेकर चुनाव नहीं लड़ा था। उन्होंने दावा किया, चुनाव सामने है तो ये विषय सामने आ गया।

उन्होंने कहा, इस वक्त देश को जवाब चाहिए कि करोड़ों रोजगार कहां गए हमारी अर्थव्यवस्था क्यों चरमराई हमारे बाज़ार क्यों टूटे, हमारे नौजवान क्यों हताश हैं हमको ये जवाब पहले चाहिए।

शर्मा ने कहा, यही हम कह रहे हैं कि ये सरकार असली विषय से भाग रहे हैं। जनता से जुड़ी हुई जो बुनियादी समस्याएं हैं, उनसे भाग रहे हैं।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख भागवत ने कर्नाटक के उडुपी में विहिप नेताओं और विभिन्न साधु-संतों को धर्म संसद में संबोधित करते हुए कहा था कि इस बात को लेकर कोई अस्पष्टता नहीं होनी चाहिए कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा। उन्होंने कहा, हम इसका निर्माण करेंगे। यह कोई लोकलुभावन घोषणा नहीं बल्कि हमारी आस्था का मामला है। यह नहीं बदलेगा।

गौरतलब है कि, गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर, जबकि दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए हुए चुनाव के साथ 18 दिसंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here