गुजरात चुनाव के एक दिन बाद ही शीतकालीन सत्र आरम्भ, राफेल सौदे पर जवाबदेही से बचने के लिए देरी का कांग्रेस ने लगाया था आरोप

0

केन्‍द्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान बताया कि संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू होगा और पांच जनवरी तक चलेगा। संसद के शीतकालीन सत्र में हो रही देरी और असमंजस को देखते हुए कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से कई सवालों के जवाब देने की मांग उठाई थी। कांग्रेस ने कहा था कि सरकार सवालों का जवाब देने से भाग रही है इसलिए वो शीतकालीन सत्र को बुलाने में देरी कर रही है।

शीतकालीन सत्र

कांगे्रस प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा था कि मोदी सरकार गुजरात चुनावों के चलते जवाबदेही से बचने की वजह से शीतकालीन सत्र को टालने का प्रयास कर रही है। जबकि देखा जाए तो सरकार ने कांग्रेस के आरोप को सही ठहराते हुए गुजरात चुनाव के अगले दिन ही शीतकालीन सत्र का आयोजन रखा है।

सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ‘जनता का रिपोर्टर’ द्वारा राफेल डील के खुलासे पर दो हिस्सों में प्रकाशित रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कथित भ्रष्टाचार के आरोपों से निकले सवालों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से स्पष्टीकरण देने को कहा था। राफेल सौदे पर जवाबदेही से बचने के लिए देरी का कांग्रेस ने लगाया था आरोप। सोनिया गांधी ने कहा था कि सरकार इन सवालों के जवाब देने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। लेकिन सरकार ने इन सवालों से बचने के लिए गुजरात चुनावों को आगे कर दिया है। सरकार ने शीतकालीन सत्र को आयोजित ने कराए जाने के पीछे एक शातिराना कदम उठाया है जो बेहद असाधारण प्रयास है।

जबकि आपको बता दे कि संसद के शीतकालीन सत्र के आयोजन में हो रही देरी को लेकर हमला बोलते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि सरकार राफेल लड़ाकू विमानों सहित घोटालों पर चर्चा से बचने के लिए ऐसा कर रही है। राहुल गांधी ने कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के एक ट्वीट को रीट्वीट कर पीएम मोदी से सवाल पूछे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा है कि आपके छिपने से सच नहीं छिपेगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने लिखा कि मोदीजी छिपिए मत, संसद खोलिए ताकि देश को पता चल सके कि आपने राफेल पर क्या किया। उन्होंने आरोप लगाया है सरकार गुजरात चुनावों के दौरान राफेल पर चर्चा नहीं चाहती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here