BBC की 100 प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां का नाम शामिल

0
Follow us on Google News

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी तो वैसे हमेशा मीडिया की सुर्खियों में रहते है लेकिन इस बार वो अपनी एक्टिंग या अवॉर्ड की वज़ह से नहीं बल्कि इस बार वो अपनी मां की वज़ह से सुर्खियों में आ गए है। उनकी मां मेहरुन्निसा सिद्दीकी को दुनिया भर की टॉप 100 महिलाओं में शामिल किया गया है।

दरअसल, बीबीसी ने 2017 की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची जारी की है, इसमें अलग-अलग देशों की महिलाएं शामिल हैं, इस प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में नवाजुद्दीन की मां मेहरूनिसा सिद्दीकी का नाम भी शामिल किया गया है।

यह ख़बर को सुनने के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी काफी खुश हैं और उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी मां के साथ एक ब्‍लैंक एंड वाइट फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, ‘एक छोटे से गांव के परंपरावादी परिवार में आने वाली हर मुसीबत से जूझते हुए जिसने हिम्‍मत दिखायी, मेरी मां।’

Why the BJP should get credit for how it worked as an effective opposition during UPA government?

बता दें कि, उनकी मां 65 साल की हैं और यूपी के छोटे से गांव से ताल्लुक रखती हैं। मायानगरी मुंबई में अभिनय के दम पर नवाज कामयाबी की बुलंदी तक पहुंचे हैं।

बीबीसी द्वारा जारी इस लिस्‍ट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज का भी नाम शामिल है। इस लिस्‍ट में वुमेन राइट एक्टिविस्‍ट डॉ; उर्वशी सहानी, बिजनेस वुमेन अदिति अवस्‍थी, टीचर और सामाजिक कार्यकर्ता तुलिका किरन और 16 साल की भारतीय स्‍टूडेंट प्रियंका रॉय का भी नाम शामिल है।

https://twitter.com/Nawazuddin_S/status/913089223288176640?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fkhabar.ndtv.com%2Fnews%2Fbollywood%2Fnawazuddin-siddiqui-s-mother-mehroonisa-features-in-bbc-s-100-most-influential-women-list-of-2017-1756226

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here