नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने दिए बॉलीवुड में रंगभेद के संकेत, बोले- काला हूं इसलिए हैंडसम लोगों के साथ काम नहीं मिल सकता

0
>

भले ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी को बॉलीवुड में सबसे प्रतिभाशाली और बहुमुखी अभिनेताओं में से एक होने का दर्जा प्राप्त है, लेकिन ऐसा लगता है कि सुंदरता के तय मापदंडों पर खरा नहीं उतरने के कारण उन्हें अब भी फिल्मों में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Indian Express

ट्विटर पर पोस्ट किए एक ट्वीट में 43 वर्षीय अभिनेता ने संकेत दिया कि हाल ही में उन्हें रंगभेद का सामना करना पड़ा। नवाज ने ट्वीट किया, ‘मुझे यह महसूस कराने के लिए धन्यवाद कि मुझे गोरे और सुंदर लोगों के साथ नहीं लिया जा सकता, क्योंकि मैं सांवला हूं और सुंदर नहीं दिखता। लेकिन मैंने कभी इस ओर ध्यान नहीं दिया।’

हालांकि, अभिनेता ने उस घटना के बारे में और जानकारी नहीं दी, जिसको लेकर उन्होंने यह पोस्ट लिखा। चाहें जो भी नवाजुद्दीन का यह ट्वीट उन लोगों के मुंह पर तमाचा है, जिन्होंने उनके लुक्स और रंग को तवज्जो देते हुए कभी उन्हें काम देने से इनकार कर दिया था।

बता दें कि पिछले दिनों नवाजुद्दीन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि एक समय ऐसा था जब उनके लिए टेलीविजन की दुनिया में भी अपने लिए रोल पाना कितना मुश्किल था। नवाजुद्दीन ने कहा था कि एक आउटसाइडर होने के कारण कई बार लोग यह तक कह देते थे कि मैं एक्टर की तरह नहीं दिखता, क्योंकि न तो मेरे सिक्स पैक ऐब्स हैं और न ही मैं लंबा-चौड़ा और हैंडसम हूं। यहां तक कि लोग मेरे रंग-रूप के आधार पर मुझे जज करते।

हालांकि, पिछले साल एक इंटरव्यूज में नवाजुद्दीन ने इस बात के लिए फिल्म जगत की तारीफ की थी कि इसमें सुंदरता की तुलना में प्रतिभा को ज्यादा प्राथमिकता दी जाती है। उन्होंने कहा था कि बॉलीवुड में कोई रंगभेद नहीं है। हाल ही में श्रीदेवी के साथ ‘मॉम’ में एक अलग अंदाज में नजर आ चुके नवाज अभिनेता रणबीर कपूर के साथ ‘जग्गा जासूस’ में भी दिखाई दिए थे। फिलहाल नवाज, टाइगर श्रॉफ के साथ ‘मुन्ना माइकल’ के अलावा ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ में नजर आएंगे।

 

Also Read:  VIDEO: सिस्टम की पोल खोलता ये वीडियो, देखते ही देखते भरभरा कर गिर गई पानी की टंकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here