राजस्थान: हिन्दू-मुस्लिम वाले बयान को लेकर बीजेपी मंत्री धन सिंह के खिलाफ केस दर्ज

0
Follow us on Google News

दिसंबर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में सियासी पारा भी गर्मा गया है। राज्य में सभी राजनैतिक दल मतदाताओं को लुभाने के लिए जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुटे हैं। अभी हाल ही में राजस्थान के बांसवाड़ा से बीजेपी विधायक और सरकार में मंत्री धन सिंह ने हिन्दू-मुस्लिम को लेकर एक बयान दिया था। जिसको लेकर अब धन सिंह के खिलाफ बांसवाड़ा में केस दर्ज किया गया है।

फाइल फोटो: धन सिंह

राजस्थान के मंत्री धन सिंह ने शुक्रवार (26 अक्टूबर) को एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था, “राजस्थान में जितने भी हिंदू हैं उन सभी हिंदुओं को एकजुट बीजेपी को वोट देना है। अगर कांग्रेस के साथ जुड़कर सारे मुस्लिम मतदान कर सकते हैं तो सारे हिंदू बीजेपी के साथ जा सकते हैं और प्रचंड बहुमत से बीजेपी को जिता सकते हैं।” उनके इस बयान के बाद राज्य का सियासी तापमान और बढ़ गया। धन सिंह के बयान पर विवाद मचने के बाद अब पार्टी बचाव में उतर आई है और इस पर अपनी सफाई दी थी।

राज्य के एक अन्य मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि मतदाता का कोई धर्म नहीं होता है। वह सिर्फ उसी शख्स को वोट देता है जो देश के विकास के लिए कार्य करता है। हमारी पार्टी ने कभी भी धर्म के आधार पर वोट की मांग नहीं की है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, 26 अक्टूबर को राजस्थान के मंत्री धन सिंह के इस बयान को लेकर बांसवाड़ा में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Rifat Jawaid on why Modi may not able to succeed ordinance route on Ayodhya dispute

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here