VIDEO: एक बार फिर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों से भागते नजर आए BJP प्रवक्ता संबित पात्रा, देखिए वीडियो

0

मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को घेरने के लिए नेशनल हेराल्ड जमीन का मामला उठाते हुए कहा कि दशकों तक गांधी परिवार ने देश को लूटने का काम किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘‘मेरे पीछे यह जो व्यावसायिक इमारत है, वह विराट भ्रष्टाचार का स्मारक है। यह मैं ऐसे ही नहीं कह रहा हूं बल्कि दस्तावेजों के आधार पर कह रहा हूं।’’

भोपाल में एमपीनगर जोन एक में प्रेस कॉम्पलेक्स इलाके में कथित तौर पर नेशनल हेराल्ड अखबार को आवंटित भूमि पर बनी व्यावसायिक इमारत के बाहर सड़क किनारे टेंट में शनिवार दोपहर पत्रकार वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि भोपाल, इंदौर सहित अन्य शहरों में नेशनल हेराल्ड की एसोसिऐटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) कंपनी को बहुत कम कीमत पर अखबार संबंधित उपयोग के लिए जमीन दी गई थी, लेकिन इस जमीन पर व्यावसायिक इमारत बना दी गई।

उन्होंने कहा कि देश भर के अलग अलग शहरों में लगभग 5,000 करोड़ रुपये की संपत्ति को भ्रष्टाचार करके सोनिया गांधी और राहुल गांधी की कंपनी यंग इंडिया ने सस्ते दामों में 2008 में खरीद लिया। अब इसका इस्तेमाल व्यावसायिक रूप में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एजेएल और यंग इंडिया दोनों कंपनियों के संचालक मंडल में सोनिया गांधी और राहुल गांधी शामिल हैं, लेकिन यंग इडिया कंपनी का 76 प्रतिशत हिस्सा सोनिया और राहुल गांधी का है।

बीजेपी विधायक के सवाल पर भागे पात्रा

हालांकि इस दौरान कांग्रेस पर हमला बोलते-बोलते जब पत्रकारों ने एक बीजेपी विधायक को लेकर सवाल दागे तो संबित पात्रा एक बार फिर भागते नजर आए। दरअसल, बीजेपी प्रवक्ता कांग्रेस पर हमले बोल रहे थे, तभी एक पत्रकार ने उनसे सवाल पूछा कि आपके पार्टी के एक विधायक ने जमीन हड़प ली है, इसपर आपका क्या कहना है? इस पर सवाल को नजरअंदाज करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि अभी मैं अंदर देखने जा रहा हूं कि नेशनल हेराल्ड कहां प्रिंटिंग हो रही। इसके बाद वह उठकर वहां से चले गए।

इससे पहले भी भागने को मजबूर हुए थे बीजेपी प्रवक्ता

ऐसा नहीं है कि संबित पात्रा को पहली बार पत्रकारों के सवालों से भागना पड़ा हो। इससे पहले भी ‘मी टू’ अभियान (यौन उत्पीड़न के खिलाफ अभियान) के लपेटे में आए पूर्व विदेश राज्य मंत्री एम.जे.अकबर को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों से बीजेपी प्रवक्ता भागते नजर आ आए। दरअसल, बीजेपी नेता संबित पात्रा किसी कार्यक्रम से निकल रहे थे। तभी बाहर मौजूद कुछ पत्रकारों से उनका सामना हो गया।

अन्य मुद्दों पर बात होते-होते अकबर पर लगे आरोपों को लेकर जैसे ही उनके सामने सवाल सामने आया संबित पात्रा को कोई जवाब देते नहीं बना और दौड़कर वह अपनी कार की तरफ भाग निकले। यहां तक कि पत्रकार उनसे सवाल पूछते रहे और वो गाड़ी मैं बैठकर निकल दिए। पत्रकारों ने सवाल पूछा था कि महिला सशक्तिकरण के नाम पर बीजेपी यात्रा निकाल रही है।

वहीं, केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर गंभीर आरोप लग रहे हैं इस पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है? इस सवाल पर संबित पात्रा बिना कुछ बोले ही गाड़ी में बैठकर चल दिए। इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। संबित अपनी कार की तरफ बढ़ते हुए बोले- हो गया… हो गया….। जबकि, पत्रकार ने महिला सशक्तीकरण का वास्ता देते रहे। लेकिन संबित अपनी गाड़ी की तरफ बढ़ते रहे। गाड़ी में बैठने तक उन्होंने अकबर मामले पर कोई जवाब नहीं दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here