राजस्थान चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका: जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ

0

दिसंबर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बड़ा झटका लगा है। पिछले दिनों बीजेपी से नाता तोड़ने वाले बाड़मेर जिले में शिव सीट से विधायक एवं पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह बुधवार(17 अक्टूबर) को कांग्रेस में शामिल हो गये हैं। दिल्ली में राहुल गांधी के घर पर उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई।

बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र ने बीजेपी और वसुंधरा राजे से नाराज़गी के बाद 22 सितंबर को पार्टी से औपचारिक रूप से नाता तोड़ लिया था। ख़बरों के मुताबिक, पिछले लोकसभा चुनाव में अपने पिता जसवंत सिंह को टिकट न मिलने से मानवेंद्र पार्टी से खफ़ा थे। राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के लिए ये किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजपूत वोट पर मानवेंद्र और उनके पिता जसवंत सिंह की अच्छी पकड़ मानी जाती है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद मानवेंद्र सिंह ने कहा कि आज सुबह मैं राहुल गांधी से मिला और उन्होंने पार्टी में मेरा स्वागत किया। मुझे विश्वास है कि मेरे समर्थक मेरा समर्थन जारी रखेंगे।

मानवेंद्र ने रविवार को ऐलान किया कि वे 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि उनके साथ उनके परिवार के सभी लोग कांग्रेस का समर्थन करेंगे। लेकिन उनके पिता के कांग्रेस में शामिल होने पर उन्होंने कुछ नहीं कहा।

पार्टी में उनके आने पर कांग्रेस के राजस्थान मामलों के महासचिव अविनाश पांडेय ने कहा था कि, “सिर्फ मानवेंद्र सिंह ही नहीं, बल्कि दूसरे दलों के कई सारे वरिष्ठ नेता कांग्रेस के संपर्क में हैं और वे पार्टी में शामिल होना चाहते हैं।“ बता दें कि बाड़मेर की राजनीति में जसवंत-मानवेंद्र का बड़ा दखल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here