पंजाब-हरियाणा में भड़की हिंसा के बाद सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आई खट्टर सरकार

0

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में शुक्रवार(25 अगस्त) को सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दे दिया गया है। दोषी करार दिए जाने के फौरन बाद राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया है, कोर्ट 28 अगस्त को इस मामले में सजा सुनाएगी।

उधर, फैसले के बाद हरियाणा और पंजाब के कई शहरों में बाबा के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया है। इसमें करीब 18 लोगों की मौत हो गई है, साथ ही कई लोग घायल भी हो गए है। बताया जा रहा है कि, मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। सुरक्षाबल और डेरा समर्थकों के बीच भिड़ंत जारी है, समर्थकों ने सैकड़ों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिए हैं।

बेकाबू समर्थकों ने लाठी-डंडों से मीडिया और सुरक्षाबलों पर हमला किया, साथ मीडिया के कई गाडियों को भी आग के हवाले कर दिया। इस हमले में कई पत्रकार भी घायल हुए है साथ ही डेरा समर्थकों ने पंचकूला के इनकम टैक्स ऑफिस को भी आग के हवाले कर दिया है।

इतना ही नहीं डेरा समर्थकों द्वारा दिल्ली के भी कई जगहों पर उत्पात मचाया है। समर्थकों ने आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर खड़े ट्रेन में भी आग लगा दी। साथ ही दिल्ली के मंगोलपुरी, लोनी, जहांगीरपुरी, आनंद विहार और जीटीबी नगर में हिंसा। जहांगीरपुरी में डीटीसी की बस में आग लगा दी गई है।

कोर्ट का इस फैसला को कई लोग सही बताते हुए भारत की न्याय व्यवस्था की तारीफ कर रहे थे तो वहीं कुछ लोग बाबा राम रहीम का मजाक भी उड़ा रहे है। वहीं कुछ यूजर्स ने हरियाणा सरकार भी जमकर निशाना साधा और कई सवाल खड़े कर रहें है।

यूजर्स ने सरकार पर साधा निशाना

बाबा गुरमीत राम रहीम का भी उड़ाया मजाक

https://twitter.com/Kancha_bhau/status/901023347483459584

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here