पंचकूला में भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या 12 हुई, कई घायल

0

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में शुक्रवार(25 अगस्त) को सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दे दिया गया है। दोषी करार दिए जाने के फौरन बाद राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया है, कोर्ट 28 अगस्त को इस मामले में सजा सुनाएगी।

बाबा राम रहीम को रेप का दोषी करार देने के बाद उनके समर्थकों में काफी रोष है। लाखों की संख्या में पंचकूला पहुंचे समर्थक गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। फैसले के बाद बेकाबू हुए समर्थकों ने पत्‍थरों और लाठी-डंडों से मीडिया और सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया है। साथ ही डेरा समर्थकों ने तीन OB वैन में लगाई आग दी है।

साथ ही पंजाब में भी उग्र डेरा समर्थकों ने तीन रेलवे स्टेशन में आग लगा दी दिया है। समर्थकों के उपद्रव के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने बवाल कर रहे समर्थकों पर आंसू गैस के गोले दागे हैं लेकिन उसका बहुत ज्यादा असर उपद्रवियों पर नहीं पड़ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि, इस उत्पात में करीब 12 लोगों को मौत भी हो चुकी है। वहीं भीड़ ने कुछ मीडियाकर्मी को भी अपना निशाना बनाया है। साथ ही डेरा समर्थकों ने पंचकूला के इनकम टैक्स ऑफिस को भी आग के हवाले कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here