हिंसा से निपटने के लिए हरियाणा-पंजाब में नाकेबंदी, 22 ट्रेनें रद्द, राम रहीम बोले- पीठ में दर्द है, लेकिन कोर्ट जरूर जाऊंगा

0

डेरा सच्च सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम पर साध्वी यौन शोषण मामले में 25 अगस्त को सीबीआई कोर्ट के फैसले से पहले हरियाणा और पंजाब में भारी सतर्कता बरती जा रही है। दोनों राज्यों में सीमाओं की नाकेबंदी के साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई है। बता दें कि फैसला आने के दो दिन पहले से ही उनके अनुयायी बड़ी संख्या में चंडीगढ़ से लेकर पंचकुला तक इकट्ठा हो गए हैं।

(Source:Facebook/MSG)

हरियाणा सरकार ने डेरा समर्थकों को समझाने के लिए सभी मंत्रियों की ड्यूटी लगा दी है। मंत्रियों को उनके निर्वाचन क्षेत्र में तैनात किया गया है। इस बीच, राम रहीम ने फेसबुक और ट्विटर पर अपने समर्थकों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें। डेरा प्रमुख ने यह भी ऐलान किया कि पीठ में दर्द होने के बावजूद वह अदालत में जाएंगे।

राम रहीम ने लिखा, ‘हमने सदा क़ानून का सम्मान किया है। हालांकि हमारी back में दर्द है, फिर भी क़ानून की पालना करते हुए हम कोर्ट ज़रूर जाएंगे। हमें भगवान पर दृढ़ यक़ीन है। सभी शान्ति बनाए रखे।’

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गृहमंत्री को पत्र लिखकर और सुरक्षा बलों की मांग की है। पंचकूला के सभी स्कूल-कॉलेजों को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। राज्य में 25 अगस्त को सरकारी बस सेवाएं बंद रहेंगी। सरकार ने विभागीय परीक्षाएं रद्द करने के साथ ही प्रशासनिक अफसरों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। साथ ही इंटरनेट भी बंद रहेगा।

पंचकूला में सीआरपीएफ और आरपीएफ की 97 कंपनियां तैनात की गई हैं। वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुरक्षा बलों की 256 कंपनियों की मांग की है। पंजाब सरकार ने अपने 11,000 पुलिसकर्मियों को भी सड़कों पर उतरा है। पंजाब के कई जिलों को संवेदनशील घोषित किया गया है। राम रहीम पर आने वाले फैसले को लेकर पंजाब में कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बठिंडा, फरीदकोट, फजिलका में एहतियात के तौर पर हथियारों की दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए गया है। ऐसिड और खुले पेट्रोल-डीजल की बिक्री पर भी रोक लगा दी गई है। फरीदकोट जिला प्रशासन ने बुधवार से अगले आदेश तक खुले डीजल और पेट्रोल की बिक्री रोक दी है। साथ ही फैसले के मामले में उत्तर रेलवे ने गुरुवार को छह और शुक्रवार को पंजाब की और जाने वाली 22 ट्रेनें रद्द कर दी हैं।

 

 

 

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here