पंचकूला के बाद अब दिल्ली-NCR में भी बाबा के समर्थकों का उत्पात, आनंद विहार में लगाई आग

0

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में शुक्रवार(25 अगस्त) को सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दे दिया गया है। दोषी करार दिए जाने के फौरन बाद राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया है, कोर्ट 28 अगस्त को इस मामले में सजा सुनाएगी।

 

बाबा राम रहीम को रेप का दोषी करार देने के बाद उनके समर्थकों में काफी रोष है। लाखों की संख्या में पंचकूला पहुंचे समर्थक गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। फैसले के बाद बेकाबू हुए समर्थकों ने पत्‍थरों और लाठी-डंडों से मीडिया और सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया है। साथ ही डेरा समर्थकों ने मीडिया के कई गाडियों को भी आग के हवाले कर दिया।

साथ ही पंजाब में भी उग्र डेरा समर्थकों ने तीन रेलवे स्टेशन में आग लगा दी दिया है। बताया जा रहा है कि, इस उत्पात में अब तक करीब 5 लोगों को मौत भी हो चुकी है। साथ ही डेरा समर्थकों ने पंचकूला के इनकम टैक्स ऑफिस को भी आग के हवाले कर दिया है।

समर्थकों के उपद्रव के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने बवाल कर रहे समर्थकों पर आंसू गैस के गोले दागे हैं लेकिन उसका बहुत ज्यादा असर उपद्रवियों पर नहीं पड़ रहा है। ख़बर है कि, पंचकूला के रिहायशी इलाकों में भी डेरा समर्थकों के घुस गए है।

इस सब के बीच ख़बर आ रही है कि, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से की बात की है, वहीं PMO ने स्थिति को लेकर मांगी रिपोर्ट। वहीं दूसरी और हिंसा को बढ़ते देख हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है।

डेरा समर्थकों द्वारा दिल्ली की 7 जगहों पर उत्पात मचाने की खबरे हैं। आनंद विहार  मंगोलपुरी, लोनी, जहांगीरपुरी, आनंद विहार और जीटीबी नगर में हिंसा। जहांगीरपुरी में डीटीसी की बस में आग लगा दी गई है। वहीं दूसरी और ख़बर है कि, बाबा के समर्थकों ने लोनी चौक पर DTC की बस को भी आग के हवाले कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here