तस्वीरों में देखिए कैसे डेरा समर्थकों ने हरियाणा को जलाकर लोकतंत्र की हत्या को अंजाम दिया

0
Follow us on Google News
Photo Courtesy: Hindustan Times Photo Courtesy: India Today Photo Courtesy: India Today Photo Courtesy: Indian Express Photo Courtesy: NDTV Photo Courtesy:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में शुक्रवार(25 अगस्त) को सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दे दिया गया है। दोषी करार दिए जाने के फौरन बाद राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया है। कोर्ट अब 28 अगस्त को उनकी सजा पर सुनवाई करेगा। माना जा रहा है कि बाबा राम रहीम को सात से 10 साल की सजा हो सकती है। फिलहाल उन्हें कोर्ट से सीधे जेल ले जाया गया है।

फैसले के बाद हरियाणा और पंजाब के कई शहरों में बाबा के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया है। फैसले के बाद हरियाणा और पंजाब के कई शहरों में बाबा के समर्थकों ने उत्पाद मचाना शुरू कर दिया है। इसमें 17 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं। मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। समर्थकों ने पंचकूला में सबसे ज्यादे उत्पाद मचाया है।

यहां के रिहायशी इलाकों में डेरा समर्थकों के घुसने की खबर है। समर्थकों ने कई मीडियाकर्मियों के गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। स्थिति को देखते हुए हरियाणा सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। हरियाणा-चंडीगढ़ की अभूतपूर्व किलेबंदी की गई है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 72 घंटों के लिए इंटरनेट संबंधी सेवाएं सस्पेंड कर दी गईं हैं।

Photo Courtesy: The Financial Express

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here