राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या 17 हुई, 200 से अधिक लोग घायल

0
2
(Ravi Choudhary/HT Photo)

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में शुक्रवार(25 अगस्त) को सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दे दिया गया है। दोषी करार दिए जाने के फौरन बाद राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया है। कोर्ट अब 28 अगस्त को उनकी सजा पर सुनवाई करेगा। माना जा रहा है कि बाबा राम रहीम को सात से 10 साल की सजा हो सकती है। फिलहाल उन्हें कोर्ट से सीधे जेल ले जाया गया है।

(Ravi Choudhary/HT Photo)

उधर, फैसले के बाद हरियाणा और पंजाब के कई शहरों में बाबा के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया है। फैसले के बाद हरियाणा और पंजाब के कई शहरों में बाबा के समर्थकों ने उत्पाद मचाना शुरू कर दिया है। इसमें 17 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि 200 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। समर्थकों ने पंचकूला में सबसे ज्यादे उत्पाद मचाया है।

पंचकूला के रिहायशी इलाकों में डेरा समर्थकों के घुसने की खबर है। समर्थकों ने कई मीडियाकर्मियों के गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। स्थिति को देखते हुए हरियाणा सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। हरियाणा-चंडीगढ़ की अभूतपूर्व किलेबंदी की गई है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 72 घंटों के लिए इंटरनेट संबंधी सेवाएं सस्पेंड कर दी गईं हैं।

पंचकूला में हुई हिंसा में शहर में 100 ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है। अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद समर्थकों ने मीडियाकर्मियों पर भी हमले किए हैं। शहर में हिंसा फैलने के बाद सेना की 6 टुकड़ियां तैनात की गई है। सिरसा में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। रैपिड ऐक्शन फोर्स के जवान भी सिरसा पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here