पहलाज निहलानी का नया फरमान, अब फिल्मों में नहीं दिखने चाहिए शराब और सिगरेट वाले दृश्य

0

इन दिनों केंद्रिय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी बॉलीवुड के लिए सिर दर्द बने हुए हैं।पहलाज निहलानी ज्यादातर अपने बयानों की वजह से कंट्रोवर्सी में रहते हैं और एक बार फिर यही हुआ है। ख़बर है कि, पहलाज निहलानी ने फिल्मों में शराब और सिगरेट वाले सीन्स को बैन कर दिया है। निहलानी चाहते हैं कि फिल्म ऐसी हो जिसे आप अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर देख सकें।

पहलाज निहलानी

द क्वींट(The Quint) की ख़बर के मुताबिक, निहलानी ने कहा- स्क्रीन के एक कोने पर शराब या सिगरेट पीने की चेतावनी जारी करना पर्याप्त नहीं है। हमें लगता है कि जिन सुपरस्टार्स को करोड़ों लोग फॉलो करते हैं और जो समाजिक व्यवहार में एक उदाहरण पेश करते हैं उन्हें स्क्रीन पर शराब या सिगरेट पीते हुए नहीं दिखाया जाना चाहिए जब तक ऐसा करने के पीछे कोई मजबूत कारण ना हो।

साथ ही निहलानी कहना है कि जिस फिल्म में शराब आवश्यक है उसे ए सर्टिफिकेट दिया जाएगा। बता दें कि, पिछले दिनों फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ को इसलिए सर्टिफिकेट नहीं दिया गया क्योंकि यह महिलाओं के मुद्दे पर आधारित थी जोकि हमारे संस्कारों के खिलाफ थी। उनका कहना था कि फिल्म में अश्लीलता परोसी गई है।

वहीं शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा स्टारर अपकमिंग फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल‘ के मिनी ट्रेलर में इंटरकोर्स शब्द के इस्तेमाल को लेकर भी पहलाज भड़क गए थे। बता दें कि पिछले दिनों पहलाज निहलानी ने न्यूयॉर्क में हुए IIFA के आयोजकों को कार्यक्रम के दौरान उनका मजाक बनाने के लिए कानूनी नोटिस भेजा है।

निहलानी ने आरोप लगाया है कि एक्ट के दौरान रितेश देशमुख और मनीष पॉल ने उनकी तस्वीरों का दुरुपयोग किया है और उन्हें वॉचमैन भी कहा है। अब इसपर IIFA के आयोजक का क्या रिएक्शन होगा यह तो आने वाला समय ही बताएंगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here