अमर्त्य सेन पर डॉक्यूमेंट्री मामले को लेकर सेंसर बोर्ड पर भड़के कबीर बेदी, कहा- किसी त्रासदी की तरह हैं पहलाज निहलानी

0

अभिनेता कबीर बेदी ने सेंसर बोर्ड के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। कबीर बेदी ने गुरुवार(13 जुलाई) को बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी पर निशाना साधते हुए कहा कि, बोर्ड भारत की छवि खराब कर रहा है।

कबीर बेदी
फोटो- ABP NEWS (अभिनेता कबीर बेदी और पहलाज निहलानी)

बता दें कि, कबीर ने गुरुवार को ट्विटर पर एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता द्वारा शेयर किए गए अमर्त्य सेन पर बने वृत्तचित्र को सेंसर बोर्ड की मंजूरी न दिए जाने से संबंधित खबर का लिंक शेयर करते हुए लिखा कि, “सेंसर बोर्ड को समझ नहीं आ रहा कि वह अपनी मूर्खतापूर्ण मांगों के चलते भारत की छवि को कितना नुकसान पहुंचा रहा है। पहलाज निहलानी एक त्रासदी हैं।” बता दें कि, उन्होंने यह ट्वीट प्रधानमंत्री कार्यालय को भी टैग किया है।

Also Read:  अब तक की सबसे स्वीकार्य प्रधानमंत्री हैं इंदिरा गांधी: राष्ट्रपति मुखर्जी
Congress advt 2

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अमर्त्य सेन पर बनी डॉक्यूमेंट्री को सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म में ‘गाय’, ‘गुजरात’, ‘हिंदू भारत’ और ‘हिंदुत्व’ शब्दों के इस्तेमाल पर आपत्ति जताते हुए मंजूरी देने से इनकार कर दिया है।

Also Read:  Aamir Khan's removal as Incredible India's ambassador, civil servants refuse to comment

इतना ही नहीं इसके अलावा सेंसर बोर्ड ने निर्देशक मधुर भंडारकर की आगामी फिल्म ‘इंदु सरकार’ पर भी 12 जगहों पर कांट-छांट करने और दो जगह खंडन चलाने के लिए कहा है।

Also Read:  चीन-अमेरिका ट्रेड वॉर को लेकर चीन ने भारत को किया आगाह, पढ़िए ग्‍लोबल टाइम्‍स की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here