IIFA अवार्ड्स में शाहिद कपूर और फरहान अख्तर ने पहलाज निहलानी पर साधा निशाना

0

आईएफा समारोह की मेजबानी करते हुए अभिनेता फरहान अख्तर और शाहिद कपूर ने जमकर मसखरी की। उन्होंने सेंसर बोर्ड और उसके अध्यक्ष पहलाज निहलानी से लेकर पिछले साल हुए ‘राष्ट्रीय पुरस्कार वापसी’ विवाद तक सब पर चुटकी ली।

पीटीआई भाषा की एक खबर के अनुसार 17वें इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) पुरस्कार समारोह के दौरान शाहिद ने कहा, ‘पिछले साल कई विवाद हुए। पुरस्कार वापसी उसमें शामिल था। इसलिए इस बार हमने फैसला किया कि हम आईफा में पुरस्कार वापसी के लिए पुरस्कार देंगे। इसके लिए नामांकन इस तरह है – ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए फरहान, ‘बैंगिस्तान’ के लिए रितेश देशमुख, ‘थ्री इडियट्स’ के लिए बोमन ईरानी।’ इसपर फरहान ने कहा, ‘‘हैदर’ के लिए शाहिद कपूर।

गौरतलब है कि इनमें से किसी को भी इन फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार नहीं मिला था। सेंसर बोर्ड और अपनी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के बीच हाल में हुए विवाद को लेकर शाहिद ने सेंसर बोर्ड का भी मजाक उड़ाया। जब फरहान ने कहा, ‘अब सेंसर बोर्ड की बात करते हैं’’ तो शाहिद ने उसमें सुधार करते हुए कहा, ‘यह एक प्रमाणन बोर्ड है जिसका काम छांटना है, नाकि काटना।’ शाहिद ने निहलानी को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘उनके (सेंसर बोर्ड) अनुसार हम फिल्म जगत के लोगों में कोई ‘पहलाज और शर्म’ नहीं है।

गालियों के इस्तेमाल को लेकर अकसर उनमें कांट छांट करने वाली सीबीएफसी के संबंध में फरहान ने कहा कि इसे वह ‘बीपोमेनिया’ नाम देते हैं। उन्होंने कहा कि अगर यही चलता रहा तो फिल्मों में संवाद की जगह जल्द हीं केवल बीप होंगे। समारोह में विवादों को ही मजाक का विषय नहीं बनाया गया बल्कि शाहिद ने खुद पर भी मजाक किया। पिछले साल अपनी शादी की खबर से सबको हैरान करने वाले 35 साल के अभिनेता ने कहा, ‘पिछले साल का सबसे बड़ा विवाद मेरी शादी थी।’ शाहिद की पत्नी मीरा इस समय गर्भवती हैं। अभिनेता ने कहा, ‘सबसे बड़ा तहलका है कि मैं बाप बनने वाला हूं।’

LEAVE A REPLY