“गौरक्षा के नाम पर किसी की जान लेना उचित नहीं हैं और धर्म के नाम पर मोदी जी?”

0

गुजरात के दौरे पर गए पीएम मोदी ने गुरुवार(29 जून) को कहा था कि ‘गो भक्ति के नाम पर लोगों को मारना स्वीकार नहीं किया जा सकता। लेकिन उसके बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कई ट्वीट कर पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला है।

 

दिग्विजय सिंह ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि, मोदी जी- “गौरक्षा के नाम पर किसी की जान लेना उचित नहीं हैं।” और धर्म के नाम पर मोदी जी? साथ ही उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि, मोदी जी नौटंकी करना बंद करो और साहस है तो मोब लिंचिंग करने वालों को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम में बंद करो।

साथ ही उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि, और किसी को आपके इस बयान पर भरोसा हो जाये पर जो आपको भाजपा और संघ को जानते हैं उनको कोई भ्रम नहीं है।

इतना ही नहीं दिग्विजय सिंह ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि, तत्काल National Integration Council की बैठक बुलाओ, जो नफ़रत फैलाने वाले बयान/भाषण देते हैं उनके ख़िलाफ सख़्त कार्यावाही करो।

बता दें कि, गुजरात के दौरे पर गए पीएम मोदी ने गुरुवार(29 जून) को कहा कि, ‘गो भक्ति के नाम पर लोगों को मारना स्वीकार नहीं किया जा सकता। साथ ही उन्होंने कहा था कि, महात्मा गांधी और विनोबा भावे से ज्यादा किसी ने गोरक्षा की बात नहीं की महात्मा गांधी भी आज होते तो इसके खिलाफ होते।

यह रास्ता बापू का नहीं हो सकता, विनोबा का संदेश यह नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि, अगर किसी ने गलत किया है तो कानून उसके खिलाफ काम करेगा, देश में किसी भी व्यक्ति को कानून अपने हाथ में लेने का हक नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा बंद होनी चाहिए साथ ही उन्होंने कहा कि देश के मौजूदा हालात पर दुख हो रहा है। पीएम ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर किसी की हत्या करना स्वीकार्य नहीं है, गांधी और विनोबा से गोरक्षा करना सीखें।

बता दें कि मुसलमानों के खिलाफ बढ़ती हिंसा को लेकर भारतीय मुसलमान गुस्से में हैं। इससे पहले दिल्ली से मथुरा जा रही ईएमयू ट्रेन में मामूली विवाद के बाद गुरुवार(22 जून) को हरियाणा के बल्लभगढ़ निवासी मुसलमान युवक जुनैद खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here