बिहार: पटना में शराब माफिया और पुलिस के बीच मुठभेड, एएसआई के पैर में लगी गोली; अस्पताल में भर्ती

0

बिहार की राजधानी पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र में शनिवार (5 सितंबर) को शराब माफियाओं और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में एक सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) के पैर में गोली लगी है। इसके अलावा तीन से चार लोगों के घायल होने की खबर है। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

बिहार
फोटो: सोसल मीडिया

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि शराब की एक बड़ी खेप ट्रेन से पहुंचने वाली है, इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने आर ब्लॉक के पास पहुंचकर एक व्यक्ति को पकड़ा, जिसे बचाने के लिए उसके परिजन और आसपास के लोगों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। पुलिस के मुताबिक, स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की और मारपीट हुई। इसके बाद दोनों ओर से गोली चलाई गई।

जक्कनपुर के थाना प्रभारी मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि इस घटना में एक एएसआई के पैर में गोली लगी है, जिन्हें पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति के भी गोली लगने की खबर है। उन्होंने कहा कि इस घटना में कुल तीन पुलिसकर्मियों को चोट लगी है।

वर्मा ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है तथा पूरे मामले की पुलिस छानबीन कर रही है।

बता दें कि, बिहार में शराबबंदी लागू हुए 4 साल से अधिक का समय हो चुका हैं। सूबे में एक अप्रैल, 2016 को शराबबंदी के पहले चरण की शुरुआत हुई थी। इसके पांचवें दिन ही यानी 5 अप्रैल को अचानक सूबे में पूर्ण शराबबंदी की घोषणा कर दी गई थी। शराबबंदी के सख्त कानून ने राज्य के दसियों हजार से ज्यादा लोगों को जेल में डाल रखा है।

Previous articleचीन से LAC पर तनाव के बावजूद भारतीय सेना ने दिखाई मानवता, 3 चीनी नागरिकों की बचाई जान; खाना और ऑक्सीजन देकर की मदद
Next articleKapil Sharma ‘warns’ guests to not flirt with Archana Puran Singh, ‘threatens’ to walk off The Kapil Sharma Show; Kiku Sharda, Bharti Singh target veteran actress