शराबबंदी वाले राज्य बिहार में शराब पीने के आरोप में चीनी नागरिक गिरफ्तार

0

बिहार में पिछले दो साल से शराबबंदी लागू है। शराबबंदी के सख्त कानून ने राज्य के दसियों हजार से ज्यादा लोगों को जेल में डाल रखा है। इस कानून का उल्लंघन करने की वजह से बिहार पुलिस ने एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया है। वहीं, निषिद्ध पदार्थ रखने के एक आरोपी की तलाश की जा रही है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने संवाददाताओं को बताया कि उन्हें खुफिया जानकारी मिली थी कि एक निजी मोबाइल कंपनी के गेस्ट हाउस में कुछ लोग शराब पी रहे हैं जिसके बाद पुलिस ने कल देर रात वहां छापा मारा।

उन्होंने बताया कि छापे में एक चीनी नागरिक तिआनदोंग को नशे में धुत पाया गया और उसके कमरे में शराब की दो बोतलें पाई गईं, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि, एक अन्य चीनी नागरिक वू च्यांगयोंग के कमरे से शराब की एक बोतल पाई गई। वह उस वक्त गेस्ट हाउस में नहीं था और किसी काम से दूसरे शहर गया हुआ था, पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गेस्ट हाउस में सात अन्य चीनी नागरिक ठहरे हुए थे लेकिन उनके पास से कुछ भी आपत्तिजनक बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने सभी चीनी नागरिकों के पास्टपोर्ट और वीजा जब्त कर लिए हैं।

बता दें कि, बिहार में शराबबंदी लागू हुए 2 साल से अधिक का समय हो चुका हैं। सूबे में एक अप्रैल, 2016 को शराबबंदी के पहले चरण की शुरुआत हुई थी। इसके पांचवें दिन ही यानी 5 अप्रैल को अचानक सूबे में पूर्ण शराबबंदी की घोषणा कर दी गई थी। शराबबंदी के सख्त कानून ने राज्य के दसियों हजार से ज्यादा लोगों को जेल में डाल रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here