उत्तर प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं! नोएडा में काम दिलाने के नाम पर महिला के साथ दुष्कर्म, बलिया में 35 वर्षीय दलित महिला से बलात्कार के आरोप में युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लाख दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे काफी दूर है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में है। राज्य से रोज मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ की कोई न कोई घटनाएं सामने आती ही रहती है, जो चीख-चीखकर बता रही हैं कि यूपी में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है। राज्य के अलग-अलग इलाके से एक ही दिन में दुष्कर्म की कई घटनाएं सामने आई है।

प्रतिकात्म फोटो

नोएडा में काम दिलाने के नाम पर महिला के साथ दुष्कर्म

देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के मोरना गांव में एक व्यक्ति ने काम दिलाने के नाम पर महिला के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। वहीं, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना सेक्टर 24 के प्रभारी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि मोरना गांव निवासी सोनू प्रताप घरेलू सहायिका मुहैया करने की एजेंसी चलाता है, उसने महिला को काम दिलाने के नाम पर बुलाया और उसे नशीला पदार्थ पिला दिया,जिससे वह बेहोश हो गई और उसने महिला के साथ दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

नोएडा में युवती से बलात्कार करने का आरोपी गिरफ्तार

नोएडा थाना फेस-तीन क्षेत्र के बहलोलपुर गांव में रहने वाली एक युवती से बलात्कार करने के मामले में फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि बहलोलपुर गांव में रहने वाली एक दलित युवती ने 28 जुलाई को थाना फेस-3 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, कि अजय नामक व्यक्ति ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दोस्ती की, तथा वह उसको अपने घर ले गया। वहां पर उसने शीतल पेय में उसे नशीला पदार्थ पिला दिया जिससे वह बेहोश हो गई, इसके बाद उसने बलात्कार किया। आरोपी ने बाद में शादी से इंकार कर दिया।

अपर उपायुक्त ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही पुलिस ने आज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

नोएडा में किशोरी को अगवा करने का मामला दर्ज

नोएडा थाना सेक्टर 94 क्षेत्र के बरौला गांव से लापता एक किशोरी के परिजन ने उसे अगवा किए जाने की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। थाना सेक्टर 49 के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि बरौला गांव की 16 वर्षीय किशोरी 13 अगस्त से अपने घर से लापता है, इस बाबत किशोरी के परिजन ने थाना सेक्टर 49 में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ उसे अगवा करने का मामला दर्ज कराया है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बलिया में दुष्कर्म का आरोपी युवक गिरफ्तार

बलिया जिले के भीमपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 35 वर्षीय दलित महिला से कथित तौर पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने शनिवार को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने बताया कि भीमपुरा पुलिस ने आज दोपहर आरोपी अखिलेश को थाना क्षेत्र के भीमपुरा चौराहे से गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार भीमपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दलित महिला की शिकायत पर गत आठ अगस्त को नगरा थाना क्षेत्र के खनवर नेवादा निवासी अखिलेश उर्फ पिंटू के विरुद्ध भीमपुरा थाना में मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, अखिलेश लगभग दो साल तक महिला के साथ ‘लिवइन रिलेशनशिप’ में उसे दिल्ली व अन्य स्थानों पर लेकर रहा तथा शादी करने की बात कही थी लेकिन बाद में उसने शादी करने से इंकार कर दिया। शिकायत के मुताबिक आरोपी ने महिला को जान से मारने की धमकी भी दी।

Leave a Comment