उत्तर प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं! आजमगढ़ में स्कूल से घर लौट रही छात्रा और कौशाम्बी में नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार

0

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लाख दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे काफी दूर है। राज्य से रोज रेप की कोई न कोई घटनाएं सामने आती ही रहती है, जो चीख-चीखकर बता रही हैं कि यूपी में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है। देश में कड़े कानून बनने के बावजूद भी मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, आए दिन कोई न कोई वारदात हमें शर्मसार कर देती है।

उत्तर प्रदेश

ताजा मामला आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र सामने आया है, यहां स्कूल से छुट्टी होने के बाद घर लौट रही छात्रा का जीप पर सवार युवकों ने अपहरण कर उसके साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया। समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने मंगलवार को बताया कि आरोपी घटना के बाद किशोरी को वाहन से फेंक कर फरार हो गये। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त वाहन बरामद कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, शिकायत में बताया गया है कि सरायमीर थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी शनिवार को स्कूल गयी थी। छुट्टी होने के बाद वह घर लौट रही थी कि सुनसान रास्ते में एक जीप में सवार दो युवकों ने उसका अपहरण कर वाहन में उससे सामूहिक बलात्कार किया। शिकायत के अनुसार, घटना के बाद आरोपी बेहोश छात्रा को सड़क के किनारे फेंक कर फरार हो गये। किसी तरह पीड़ित छात्रा घर पहुंची और परिजनों को सबकुछ बताया।

परिजनों ने थाने में दो युवकों के खिलाफ नामजद तहरीर दी जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपी युवकों सिकन्दर हरिजन तथा ऋषि को कौरागहनी गांव के पास से सोमवार की शाम गिरफ्तार कर लिया।

कौशाम्बी में नाबालिग लड़की का सामूहिक बलात्कार

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी में भी नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, 21 सितंबर को कौशाम्बी में तीन लोगों द्वारा एक नाबालिग लड़की का कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया। पुलिस का कहना है, ”इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, अन्य की तलाश जारी है। लड़की को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। जांच चल रही है।”

घर में घुस कर महिला से मारपीट, बलात्कार

नोएडा में एक व्यक्ति ने 22 सितंबर को एक महिला के घर में घुस कर उससे मारपीट तथा बलात्कार किया। भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, थाना सेक्टर 49 के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने मंगलवार को बताया कि सेक्टर 51 में रहने वाली महिला ने घटना के संबंध में थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

शर्मा के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया है कि 22 सितंबर की रात महिला अपने घर पर अकेली थी और उसका पति किसी काम से बाहर गया था। थाना प्रभारी ने बताया कि महिला के अनुसार, टीटू नामक व्यक्ति उसके घर आया। टीटू ने महिला से मारपीट की और बलात्कार किया।

उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट बीती रात को महिला ने थाने में दर्ज कराई है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है। वह फरार है। शर्मा ने बताया कि महिला को डॉक्टरी जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here