उत्तर प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं! अलीगढ़ में किशोरी से गैंगरेप के बाद हत्या, शाहजहांपुर में 11 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म; इटावा में 3 बहनें समेत 4 लड़कियां लापता

0

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लाख दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे काफी दूर है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में है। राज्य से रोज मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ की कोई न कोई घटनाएं सामने आती ही रहती है, जो चीख-चीखकर बता रही हैं कि यूपी में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है। बदायूं कांड की आग अभी शांत भी नहीं हुई थी कि अलीगढ़ में गैंगरेप और हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

अलीगढ़ में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या

अलीगढ़ में गांधी पार्क इलाके में रेलवे पटरियों के पास से एक 15 वर्षीय लड़की का शव बरामद किया गया है, जिसका कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस के अनुसार, किशोरी रविवार सुबह हरदुआगंज थानाक्षेत्र के अंतर्गत गांव में अपने घर से लापता हो गई थी। उसके बाद किशोरी के परिवार को मैसेज मिला कि उसका अपहरण कर लिया गया है और उसकी रिहाई के लिए फिरौती के रूप में पांच लाख रुपये की मांग की गई। अपहरणकर्ताओं ने चेतावनी दी कि अगर फिरौती का भुगतान नहीं किया गया, तो पीड़िता की आपत्तिजनक स्थिति वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया जाएगा।

गांधी पार्क पुलिस स्टेशन में सोमवार को लड़की के परिवार द्वारा दायर की गई शिकायत के अनुसार, वे पैसे नहीं जुटा पा रहे थे और लड़की की तलाश करने की पूरी कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने किशोरी के परिवार को मंगलवार को एक लड़की के शव की शिनाख्त करने के लिए बुलाया। शव रेलवे पटरियों पर उनके गांव से कई किलोमीटर दूर पाया गया। शव लापता किशोरी का ही निकला।

पुलिस अधीक्षक (सिटी) कुलदीप सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि इस घटना के संबंध में परिवार ने तीन लोगों का नाम लिया है। उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि तीनों पर हत्या और पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि वे घटनास्थल पर मिले सुसाइड नोट की भी जांच कर रहे हैं, जो पीड़िता के शव के साथ मिला था।

शाहजहांपुर में 11 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म

शाहजहांपुर में 11 वर्षीय एक नाबालिग के साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया गया। उसकी हालत बिगड़ने के बाद उसे यहां मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक, लड़की को पहले तिलहर के एक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया था, जहां से उसे शाहजहांपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। मेडिकल जांच के बाद उसे वापस घर भेज दिया गया।

कक्षा 4 की एक छात्रा के साथ 7 जनवरी को कथित रूप से दुष्कर्म किया गया था और उसके परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उसे मारने की कोशिश की और उसे मरा हुआ समझकर वहां से चला गया। पुलिस अधीक्षक एस. आनंद ने कहा, लड़की के परिवार के सदस्यों द्वारा शिकायत के बाद एक मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, और मामले की जांच की जा रही है।

इस बीच, तिलहर के भाजपा विधायक रोशनलाल वर्मा ने कहा कि मंगलवार को लड़की की हालत बिगड़ने के बाद उन्होंने लड़की को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। उन्होंने पत्रकारों से कहा, यह जानकारी मिलने पर कि लड़की की हालत बहुत खराब है, मैं उसके घर पहुंचा और उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। वर्मा ने यह भी कहा कि उन्होंने इस मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव, जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक के समक्ष उठाया है। उन्होंने घटना की गहन जांच की मांग की है।

इटावा में 3 बहनें समेत 4 लड़कियां लापता

इटावा जिले के सिविल लाइंस इलाके से 3 बहनों समेत 4 लड़कियां रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गईं हैं। चारों लड़कियां सोमवार की सुबह पास के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने के लिए अपने घर से निकली थीं। सोमवार रात लड़कियों के घर न लौटने पर उनके माता-पिता ने पुलिस को सूचना दी। लड़कियों में से एक लड़की 18 साल की है और बाकी 3 नाबालिग हैं।

इटावा के एएसपी ओमवीर सिंह ने कहा, आईपीसी की धारा 363 और 366 के तहत मामला दर्ज किया गया है। हमने स्कूल के अधिकारियों से पूछताछ की है उन्होंने दावा किया है कि लड़कियां सोमवार को स्कूल नहीं पहुंचीं। पुलिस ने उनके माता-पिता से भी पूछताछ की है। उन्होंने किसी से दुश्मनी होने की बात से इनकार किया है। लड़कियों का पता लगाने के लिए 4 जांच दल बनाए गए हैं। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here