हाशिम अमला से प्रेरित होकर अंपायर अलीम दार ने बढ़ाई दाढ़ी

0

चैंपियंस ट्रॉफी के पहले दिन रविवार(28 मई) को भारत और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वार्मअप मैच के दौरान पाकिस्‍तान के अंपायर अलीम दार नए लुक में नजर आए। दार का नया लुक इतना बदला हुआ है कि मैच में अंपायरिंग करने के लिए जब वह मैदान में प्रवेश किए तो खिलाड़ी और दर्शक उन्‍हें पहचान ही नहीं पाए।दरअसल, आम तौर पर क्‍लीन शेव रहने वाले अलीम इस दौरान बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ नए लुक में नजर आए। उन्‍होंने अपनी दाढ़ी काफी बढ़ा रखी है। अपने नए लुक को लेकर दार ने पाकिस्तानी टीवी चैनल पीटीवी स्पोर्ट्स से इस बात का खुलासा किया कि आखिर उन्होंने किससे ऐसी दाढ़ी रखने की प्रेरणा मिली

दार ने बताया कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला ने उन्हें ऐसी दाढ़ी रखने के लिए लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि हाशिम अमला ने मुझे इस्लामिक नियमों के मुताबिक दाढ़ी रखने को कहा था। पाकिस्‍तानी अंपायर ने कहा कि वह दाढ़ी बढ़ाने के बारे में विचार कर रहे थे।

इसी दौरान अमला ने उनसे दाढ़ी बढ़ाने के बारे में कहा। जिसके बाद दार ने इस बात पर विचार करने के बाद अमला के सुझाव पर अमल किया और अपने लुक में बदलाव करने का फैसला किया। बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज हाशिम अमला लंबी दाढ़ी के कारण मैदान में अलग से पहचाने जाते हैं। अमला को अपने अलग लुक के अलावा उनके शांत स्‍वभाव और खेल के प्रति गजब के समर्पण भाव के लिए भी जाना जाता है।

https://twitter.com/RacingIsPassion/status/868782194357137408?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fkhabar.ndtv.com%2Fnews%2Fcricket%2Fhashim-amla-inspires-umpire-aleem-dar-1705104

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे अनुभवी अंपायरों में से एक अलीम दार ने 111 टेस्ट मैच, 183 वनडे मैचों और 41 टी-20 मैचों में अंपायरिंग की है। दर ने तीन बार वर्ष 2009, 2010 और 2011 में अंपायर ऑफ द ईयर का अवार्ड भी जीत चुके हैं।

Previous articleजानिए, वर्जिन लड़कियों के बारे में क्या सोचते हैं लड़के
Next articleपार्टनर को रोजाना 5 मिनट किस करने से मिल सकता है आपको ये बड़ा फायदा