उत्तर प्रदेश: चार वर्षीय दलित लड़की संग यौन दुराचार करने के आरोप में नाबालिग पर मामला दर्ज

0

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ लगातर बढ़ते अपराध रुकने का नाम ही नहीं ले रही है, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला हैं। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में कलान पुलिस क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले एक गांव में महज चार साल की एक दलित लड़की संग कथित तौर पर यौन दुराचार करने के आरोप में 17 साल के एक लड़के के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश
प्रतिकात्मक फोटो

पुलिस के मुताबिक, यह घटना उस समय हुई जब बच्ची घर के बाहर खेल रही थी और उसके माता-पिता काम पर गए हुए थे। बच्ची का पिता खेत में मजदूर है। आरोपी इसी इलाके का निवासी है। शिकायत दर्ज होने के बाद उसे पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया। वह अपने स्कूल से भी पहले निकाला जा चुका है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले के जांच अधिकारी जलालाबाद के सर्किल ऑफिसर मासा सिंह ने कहा, “मैं गांव गया था, वहां से सबूत जुटाए हैं। बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी, तभी आरोपी ने उसे कैंडी के लिए 10 रुपये देने का लालच दिखाया। इसके बाद उसने बच्ची को गलत ढंग से छूना शुरू किया और जब बच्ची ने रोना शुरू किया, तब आसपास खेल रहे दूसरे बच्चों की इस ओर नजर पड़ी।”

उन्होंने आगे कहा, “पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज की। अब हम आगे की कार्रवाई करने के लिए आरोपी के उम्र की पुष्टि कर रहे हैं। बच्ची को मेडिकल जांच कराने के निए भेज दिया गया है, जहां उसकी हालत अभी स्थिर है।”

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लाख दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे काफी दूर है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में है। राज्य से रोज मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ की कोई न कोई घटनाएं सामने आती ही रहती है, जो चीख-चीखकर बता रही हैं कि यूपी में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है।

Previous articleकोरोना के नए मामलों में हो रही बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 30 अप्रैल तक लगा नाइट कर्फ्यू, रात 10 से सुबह 5 बजे तक रहेगा लागू
Next articleCongress asks if Editors Guild will take note of alleged ‘chutiya’ remarks by Yogi Adityanath for ANI representative