उत्तर प्रदेश: हैंड पंप से पानी भरने गई 16 वर्षीय किशोरी से बलात्कार, आरोपी फरार

0

रेप के दोषियों के खिलाफ कड़े कानून बनने के बावजूद भी देश में महिलाओं और बच्चों के साथ बढ़ते अपराध कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक गांव में 16 वर्षीय एक किशोरी के साथ एक युवक ने कथित तौर पर बलात्कार किया जब वह हैंड पंप से पानी भरने गई थी। समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, भोपा के थानाधिकारी वीपी सिंह ने बताया कि सोमवार को पीड़ित पड़ोसी के घर हैंड पंप से पानी भरने गई थी, तब यह घटना हुई। पीड़िता के भाई की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि युवक ने घटना का वीडियो भी बनाया। आरोपी के खिलाफ भादंवि की संबंधित धाराओं और पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। सिंह ने बताया कि आरोपी फरार है और उसे पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी बहन के साथ उस समय बलात्कार किया गया जब वह पड़ोसी के घर में हैंड पंप से पानी भरने गई थी। शिकायत के अनुसार युवक ने हैंड पंप के पास एक कमरे में उससे बलात्कार किया।

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर तहसील के रसाना गांव में इसी साल की शुरूआत में जनवरी महीने में आठ साल की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी जघन्य तरीके से हत्या कर दी गई। बच्ची के साथ दरिंदगी और हत्या के मामले में स्थानीय लोगों समेत अब तमाम बड़ी हस्तियों का भी गुस्सा देखने को मिला था। इस घटना की आलोचना देश में ही नहीं बल्कि विदेश के बाहर भी किया गया था।

जिसके बाद सरकार ने बच्चियों के साथ बलात्कार पर एक कड़ा कानून बनाया। इस कानून के तहत 12 साल से कम उम्र के लड़कियों से बलात्कार करने वालों के लिए मौत की सजा का प्रावधान रखा गया। बता दें कि इस कानून के बाद भी देश में मासूम बच्चियों व महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाए रुकने का नाम ही नहीं ले रहीं है।

Previous articleCBI रिश्वत मामला: करोड़ों रुपये घूस लेने सनसनीखेज आरोपों पर मोदी के मंत्री हरिभाई चौधरी ने दी सफाई
Next articleसलमान खान को उत्तरप्रदेश के एक व्यक्ति ने दी जान से मारने की धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार