कठुआ गैंगरेप-हत्या मामले को लेकर ब्रिटेन में पीएम मोदी का जोरदार विरोध, लोगों ने लिखा- मोदी नॉट वेलकम

0

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक नाबालिग मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप व हत्या और उत्तर प्रदेश के उन्‍नाव गैंगरेप कांड का मामला भारत सहित पूरे विश्व में चर्चा का विषय बना हुआ है। इसी बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों यूरोप के दौरे पर हैं, लेकिन वहां पर उनका जबरदस्त विरोध किया जा रहा है।

photo- @SAsiaSolidarity

जनसत्ता.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदर्शनकारी मोबाइल वैन पर बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकर पीएम मोदी का विरोध कर रहे हैं। विरोधियों ने पीएम मोदी का विरोध करने के कारण भी बताए हैं। प्रदर्शनकारियों ने उन्हें मुसलमानों की हत्या करने वालों का संरक्षक, बलात्कारियों को बचाने वाला और दलितों की हत्या करने वालों का समर्थक करार दिया है।

पीएम मोदी के विरोध में लंदन के व्हाइटहॉल, लंदन आई, पार्लियामेंट स्क्वायर और वेस्टमिंस्टर एबी के समीप होर्डिंग लगाए गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने कठुआ गैंगरेप के दोषियों को सजा दिलाने के बारे में सवाल पूछे हैं। प्रदर्शनकारियों ने लिखा, ‘मोदी नॉट वेलकम’।

जनसत्ता.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले ब्रिटेन के कुछ छात्र संगठनों ने पीएम मोदी को पत्र भी लिखा था। छात्रों ने पूछा था कि भारत में तीन नाबालिग लड़कियों के खिलाफ हुए घृणित अपराध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेजी से उचित न्याय सुनिश्चित करने के लिए मोदी कब कार्रवाई करेंगे?

छात्रों ने पूछा, ‘आपने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चियों को न्याय मिलेगा, हम इसका स्वागत करते हैं। मगर प्रधानमंत्री से सवाल है कि बच्चियों को इंसाफ कब और कैसे मिलेगा?’

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट :

https://twitter.com/Iram_Ahmad_Khan/status/986578674492301312

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर तहसील के रसाना गांव में इसी साल की शुरूआत में जनवरी महीने में आठ साल की बच्ची आसिफा का अपहरण कर उसके साथ एक मंदिर में सामूहिक दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी जघन्य तरीके से हत्या कर दी गई। बच्ची के साथ दरिंदगी और हत्या के मामले में स्थानीय लोगों समेत अब तमाम बड़ी हस्तियों का भी गुस्सा देखने को मिल रहा है। कठुआ बलात्कार और हत्या की आलोचना अब देश में ही नहीं बल्कि देश से बाहर भी हो रही है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप मामले में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ़्तार किया गया है। उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर अबी सीबीआई रिमांड पर  है। वहीं, सीबीआई ने शशि सिंह नाम की एक महिला को भी गिरफ्तार किया है। शशि सिंह ने पीड़िता को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के पास कथित तौर पर पहुंचाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here