जी न्यूज के अनुसार, 2000 के नोट में लगी होगी रहस्यमयी माइक्रो चिप, ट्व्टिर यूजर्स ने कहा जियो का 4जी सिम भी होगा

0

500 और 1000 के नोटों को बंद करने पर पीएम मोदी के इस कड़े फैसले के बाद अजीब सी हताशा और अफरा-तफरी सी लोगों के बीच दिखाई दे रही है। पेट्रोल पम्पों, एटीम, किराना स्टोर पर भीड़ दौड़ी जा रही है।

लोगों को डर है कि ना इस्तेमाल होने वाली धनराशि का वो क्या करेंगे? मंगलवार शाम में पीएम मोदी ने कहा आधी रात से 500 और 1000 का नोट अवैध हो जाएगें जिनकों बाद मंे 1000 और 500 के नये नोटों से बदला जा सकेगा।

cwzaspyw8aavdip

मोदी सरकार के इस कड़े फैसले पर ममता बनर्जी से लेकर माकपा और कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक पार्टिया इस फैसले पर कड़ा विरोध जता रही है लेकिन पार्टी के समर्थक और मीडिया सरकार के ऐलान पर दंडवत् प्रणाम करती दिख रही हैं। सत्ता के चरणों मे लौटने वाला मीडिया सरकार के फरमान पर प्रंशसा गीत गा रहा है।

cwzgj27xgaq9st2

बीजेपी से राज्यसभा सांसद और ज़ी न्यूज़ के मालिक सुभाष चंद्रा तो इन सबमें कई कदम आगे बढ़कर अजीब ही बातें इन नोटों के बारें में बता रहे हैं।

ज़ी न्यूज़ के अनुसार, सरकार ने इन 2000 के नोटों में एक गुप्त चिप लगाई है जिससे 120 मीटर की दूरी से ही सरकार और एजेंसियां ये जान पाएगी कि काला धन रखने वाला कोई व्यक्ति इन्हें जला या नष्ट तो नहीं रहा हैं। नोटों के बारें में ये इतनी रोमांचकारी जानकारी है जो जेम्सबांड की फिल्मों के रोमांच को भी पीछे छोड़ देती हैं।

ज़ी न्यूज़ इस बारें में लिखा है कि पीएम मोदी काले धन को रोकने के लिए जिन 2000 के नोटों को लेकर आ रहे है उनमें नैनो जीपीएस माइक्रो चिप को लगाया गया है। इस चिप सेे सैटेलाइट के जरिए 120 मीटर की दूरी से ही ये पता किया जा सकता है कि कोई इन्हें नष्ट तो नहीं कर रहा या जला तो नहीं रहा। इसलिए ये जीपीएस चिप काले धन को रोकने में मददगार साबित होगी।

इस हास्यपद कहानी को सोशल मीडिया पर मोदी समथर्कों नेे शेयर करना शुरू कर दिया ये जाने बिना कि ज़ी न्यूज़ की ये कहानी मनघड़ंत हैं।

सोशल मीडिया पर इस बात का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। सोशल साइट ट्व्टिर पर लोगों ने इस बारें में अपनी कहानी बनाते हुए बताया कि नैनो जीपीएस चिप के बाद इस 2000 के नोट में जियो का 4जी कनेक्शन वाला सिम भी लगा दो जो  रिर्जव बैंक को ये बता देगा कि काला धन कहां रखा है।

इसके अलावा इस रिर्पोट का मजाक बनाते हुए कुछ तस्वीरें भी शेयर की गई जिनमें दिखाया गया है कि इस नोट में एक आॅडियों पोर्ट लगा होगा जिसमें आप अपना मनपंसद संगीत सुन सकेगें।

इसमें 3 ब्लेड रेजर होगा जिससे आप स्मूथ शेव कर सकेंगे व दूसरी साइड में 200 जीबी की यूएसबी ड्राइव होगी, एक एमएम रेडियो होगा और 16 मेगापिक्सल का प्रोजेक्टर कैमरा होगा जिस पर पीएम मोदी के भाषण टेलिकास्ट कर सकेंगे।

इस तस्वीर पर कमेंट करते हुए लिखा गया है कि अगर आप सच्चे हिन्दु और देशभक्त हो तो मोदी जी के इस नोट को आग की तरह फैला दो। इसके अलावा और भी तरह से ज़ी न्यूज़ की इस रिर्पोटिंग का मजाक सोशल मीडिया पर बनाया जा रहा हैं।

https://twitter.com/ProfOliver_/status/796232590751506432

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here