सैनिट्री पैड्स पर लगी GST को लेकर ट्विंकल खन्ना ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- आप चाहते हैं महिलाएं घर साफ रखें, खुद को नहीं

0

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना हमेशा अपनी चंचल बातों के लिए जाने जाती हैं। बता दें कि, ट्विंकल सामाजिक मसलों और सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। हाल ही में बीबीसी वर्ल्ड को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसा है, जिसका वीडियो उन्हों खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

ट्विंकल खन्ना
फाइल फोटो- ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल ने कहा कि भारत में अजीब किस्म का टैक्स लगता है। सैनिट्री पैड्स पर 12 फीसद वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लगता है। लेकिन झाड़ुओं पर कोई टैक्स नहीं है। उन्हें (सरकार को) लगता है महिलाओं को खुद से ज्यादा घर को साफ रखना चाहिए, यह उनकी समझ से बाहर है।

बीबीसी वर्ल्ड को दिए एक इंटरव्यू में जीएसटी स्लैब और सैनिट्री नैप्किन पर टैक्स पर उन्होंने कहा कि, देश में कुछ अजीब कारणों से सैनिट्री पैड्स पर 12 फीसद जीएसटी लगता है, यह हैरान करता है। जबकि, झाड़ुओं पर किसी प्रकार का कर नहीं लगता है।

मुझे लगता है, वे (सरकार) सोचते हैं कि महिलाओं को अपने घर तो साफ रखने चाहिए। लेकिन यह महिलाओं के खुद को साफ रखने से ज्यादा जरूरी है।

इंटरव्यू के दौरान ट्विंकल ने सैनिट्री नैप्किन इस्तेमाल न करने से फैलने वाली बीमारियों पर भी अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि, भारत में केवल 23 फीसद महिलाएं सैनिट्री नैप्किन इस्तेमाल करती हैं, जिससे फंगल और रीप्रोडक्टिव इन्फेक्शंस सरीखी बीमारियां फैलती हैं।

ट्विंकल ने इस इंटरव्यू की एक छोटी सी क्लिप अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहीं है।

बता दें कि, अभी हाल ही में ट्विंकल ने भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के उस नेता पर भी चुटकी ली थी। जो एक टीवी शो पर अपने मोबाइल में देख कर भी वंदेमातरम नही गा पा रहा था। बीजेपी नेता मोबाइल से देख कर भी राष्ट्रीय गीत में ऐसे-ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करने लगे जिसे इससे पहले शायद ही किसी ने सुना होगा।

ट्विंकल ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि- नया राष्ट्रीय भोजन खिचड़ी और खिचड़ी के सम्मान में इन महानुभव के द्वारा वंदेमातरम का खिचड़ी वर्जन देख हंसी नहीं रुक रही।

देखिए ट्विंकल का यह वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here