जानिए, बलात्कारी बाबा राम रहीम को 20 साल की सजा मिलने पर शाहरुख खान ने क्या कहा?

0

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने साध्वी से दुष्कर्म के दो मामलों में दोषी करार दिए गए डेरा सच्च सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सोमवार(28 अगस्त) को 10-10 साल की सश्रम कैद की सजा सुनाई गई। अब बाबा को 20 साल जेल में रहना होगा, क्योंकि दोनों सजाएं एक के बाद एक चलेंगी। जेल के साथ ही विशेष सीबीआई जज जगदीप लोहान ने राम रहीम पर दोनों मामलों में 15-15 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

शाहरुख खान

जुर्माना न अदा करने पर राम रहीम को दो-दो साल की और सश्रम कैद भुगतनी होगी। इनमें से 14-14 लाख रुपये की राशि दोनों पीड़िताओं को दी जाएगी। इस केस की सुनवाई के लिए रोहतक जेल के अंदर कोर्ट रूम बनाया गया था, सजा पर बहस पूरी होने के बाद राम रहीम जज के सामने रहम की भीख मांगने लगा

न्यूज एजेंसी ANI के बातचीत में बलात्कारी बाबा राम रहीम के वकील ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि दो साध्वियों से रेप केस में दोनों सजाएं अलग-अलग चलेंगी। इस तरह से अब राम रहीम को कुल 20 साल कैद की सजा काटनी होगी। ख़बरों के मुताबिक, राम रहीम को धारा 376 और 506 के तहत ये सजा सुनाई गई है।

बाबा राम रहीम को सजा दिए जाने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस खबर पर खुश होकर शाहरुख खान ने सेट पर तमाम दर्शकों के सामने कहा कि वह गुरमीत राम रहीम को मिली इस सजा से बेहद खुश हैं। ख़बरों के मुताबिक, शाहरुख खान की इस बात को सुन कर सेट पर बैठे तमाम दर्शकों ने ताली बजाकर शाहरुख की बात का समर्थन किया।

बताया जा रहा है कि, शाहरुख ने बाबा की सजा का फैसला सुनते ही अपने पसंदीदा टॉक शो की शूटिंग को कुछ देर के लिए रोक दिया था। जिसके बाद लोग काफी देर तक इस फैसले पर चर्चा करते रहे। शाहरुख खान को जब यह सूचना मिली थी, तब वह अपने पसंदीदा टॉक शो ‘टेड टॉक्स इंडिया: नई सोच’ की शूटिंग में बिजी थे।

दूसरी तरफ गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाने वाले न्यायाधीश जगदीप सिंह सोमवार को सोशल मीडिया में छाए रहे। लोगों इस महत्वपूर्ण फैसले को लेकर उनकी जमकर तारीफ की। कई नेताओं, पत्रकारों तथा दूसरे यूजर्स ने उनको ‘सलाम’ किया।

गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाए जाने के तत्काल बाद जज जगदीप सिंह ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। वहीं दूसरी और सजा सुनाने के बाद बाबा राम रहीम को भी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here