बलात्‍कारी बाबा राम रहीम की सजा 20 साल की गई, दो रेप केस में हुई है 10-10 साल की सजा

0

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत द्वारा बलात्कार के एक मामले में दोषी ठहराये गये डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सोमवार(28 अगस्त) को 10 वर्ष की सुनाई गई सजा अब 20 साल हो गई है। दो रेप केस में 10-10 साल की सजा हुई है। एक सजा खत्म होने के बाद राम रहीम पर दूसरी सजा चलेगी।न्यूज एजेंसी ANI के बातचीत में राम रहीम के वकील ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि दो साध्वियों से रेप केस में दोनों सजाएं अलग-अलग चलेंगी। इस तरह से अब राम रहीम को कुल 20 साल कैद की सजा काटनी होगी।

चंडीगढ के निकट पंचकूला में सीबीआई अदालत के विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह ने रोहतक में सुनारिया जेल में बनाये गये विशेष अदालत कक्ष में 50 वर्षीय गुरमीत को यह सजा सुनायी। बता दें कि शुक्रवार(26 अगस्त) को इस मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद से गुरमीत इसी जेल में बंद है।

न्यायाधीश को चंडीगढ़ से एक हेलीकॉप्टर से रोहतक लाया गया था और रोहतक के बाहरी इलाके में जेल के निकट बनाये गये एक हेलीपैड पर हेलीकाप्टर उतरा था। गत शुक्रवार को गुरमीत को दोषी ठहराये जाने के बाद हरियाणा में हुई हिंसा में 38 लोगों की मौत हुई है और कई अन्य घायल हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here