तीन दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे राहुल गांधी, GST को फिर बताया ‘गब्बर सिंह टैक्स’

0

गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार में कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंक देने में जुटी हुई हैं। इसी बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार(11 नवंबर) से तीन दिनों के गुजरात दौरे पर हैं, सबसे पहले वे यहां के अक्षरधाम मंदिर गए। वे उत्तर गुजरात का दौरा करेंगे, जिससे पहले उन्होंने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार पर पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी
@INCIndia

राहुल ने जीएसटी को लेकर सरकार पर हमले जारी रखते हुए ट्वीट कर कहा कि, हम बीजेपी को भारत में गब्बर सिंह टैक्स नहीं लगाने देंगे। वे लघु और मध्यम उद्योगों की कमर नहीं तोड़ सकते, अनौपचारिक सेक्टरों को तबाह नहीं कर सकते और लाखों नौकरियों को नष्ट नहीं कर सकते। उन्होंने देश को ‘उचित सामान्य कर’ देने की सलाह सरकार को दी।

उन्होंने कहा कि सरकार को देश का वक्त केवल बातों में बर्बाद नहीं करना चाहिए। राहुल ने ट्वीट किया, ‘अपनी अक्षमता को स्वीकार कीजिए, आक्रमकता त्यागिए और भारत की जनता की बात को सुनिए।

बता दें कि, अभी कुछ दिनों पहले ही राहुल ने गांधी नगर में आयोजित महासम्मेलन में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि इनकी जीएसटी कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित जीएसटी नहीं है बल्कि इनकी जीएसटी ‘गब्बर सिंह टैक्स’ है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने शुक्रवार को जीएसटी की टैक्स दरों में कटौती की है। करीब 177 ऐसी वस्तुएं हैं, जिन्हें 28 फीसदी टैक्स स्लैब से निकालकर 18 फीसदी टैक्स स्लैब में शामिल कर दिया गया है। कांग्रेस इसे गुजरात चुनाव के मद्देनजर एक बदलाव बता रही है।

बता दें कि, इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार(10 नवंबर) को जीएसटी पर अपनी बात रखी थी। उन्होंने इसमें बदलाव से पहले ही ट्विटर पर कह दिया था कि गुजरात विधानसभा चुनाव के चलते केंद्र जरूर टैक्स में बदलाव करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here