चिदंबरम ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- गुजरात चुनाव की वजह से GST में होगा बदलाव

0

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार(10 नवंबर) को कहा कि गुवाहाटी में जीएसटी परिषद बैठक के बाद बदलावों की बौछार होने की उम्मीद है और दहशत में आई मोदी सरकार के पास नई कर दरें बदलने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

चिदंबरम
फाइल फोटो।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली की अध्यक्षता में उच्च अधिकार प्राप्त समिति जीएसटी दरों पर चर्चा के लिए असम के शहर में बैठक कर रही है। चिदंबरम ने कहा कि सरकार अगले महीने गुजरात विधानसभा चुनाव के कारण विपक्ष और विशेषग्यों की सलाह पर ध्यान देने को मजबूर होगी।

उन्होंने कहा कि, जीएसटी परिषद बैठक में आज जीएसटी दलों में बदलावों की बौछार होने की उम्मीद है। दहशत में आई सरकार के पास बदलाव की मांग को स्वीकार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

चिदंबरम ने ट्वीट किया, गुजरात चुनाव के कारण सरकार जीएसटी के क्रियान्वयन में खामियों पर विपक्ष और विशेषग्यों की सलाह पर ध्यान देने के लिए मजबूर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों के वित्त मंत्रियों के जेटली को लिखे पत्र आज जीएसटी परिषद में चर्चा का सुर तय करेंगे।

गौरतलब है कि, गुजरात में दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर, जबकि दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा। गुजरात और हिमाचल प्रदेश, दोनों जगह वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here