गुजरात: राहुल गांधी ने PM मोदी पर बोला हमला, GST का मतलब बताया ‘गब्बर सिंह टैक्स’

0

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही बीजेपी और कांग्रेस के तमाम बड़े नेता शिद्दत से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। राज्य में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गांधी नगर में एक रैली को संबोधित करते हुए राज्य और केंद्र की सरकार पर जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी
फोटो- ANI (राहुल गांधी)

राहुल ने गांधी नगर में आयोजित महासम्मेलन में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इनकी जीएसटी कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित जीएसटी नहीं है बल्कि इनकी जीएसटी ‘गब्बर सिंह टैक्स’ है। राहुल ने बीजेपी समेत प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि 22 साल तक गुजरात में जनता की सरकार नहीं बनी। इसकी वजह से गुजरात में 30 लाख युवा बेरोजगार हैं।

साथ ही राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार देशभर में टैक्स टेररिज्म फैला रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 30-35 हजार करोड़ रुपये नैनो बनाने के लिए दिए हैं लेकिन इतने पैसे से गुजरात के किसानों का कर्ज माफ हो सकता था मगर बीजेपी सरकार ने किसानों की कराह नहीं सुनी।

राहुल ने कहा गुजरात में सिर्फ अमीरों का कर्ज माफ होता है, गरीबों का नहीं। राहुल ने कहा कि माल्या का कर्ज माफ करने पर बात हो रही है। राहुल ने पीएम मोदी से सवाल किया कि मोदी जी बताएं कि 35 हजार करोड़ से कितनी नैनो बनीं। मेक इन इंडिया के बारे में राहुल ने कहा कि देश में मेक इन इंडिया फेल हो गया।

वहीं अमित शाह के बेटे का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि पीएम मोदी ने अमित शाह के बेटे के बारे में एक भी शब्द नहीं बोला। मोदी जी कहते थे कि न खाउंगा, न खाने दूंगा…अब तो खिलाना शुरू कर दिया।

गुजरात के कैशकांड पर राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए कहा कि पैसे से गुजरात की आवाज को नहीं खरीदा जा सकता। राहुल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने मन की बात कहते हैं लेकिन मैं गुजरात के मन की बात की बात कहना चाहता हूं।

गुजरात के युवा शिक्षा चाहते हैं लेकिन गुजरात की सरकार को 5 से 10 उद्योगपतियों के हाथों में रख दिया है। गुजरात कोे युवा 10-15 लाख रुपए शिक्षा के लिए नहीं दे पाते हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here