मुंबई पुलिस के DCP अभिषेक त्रिमुखे ने अर्नब गोस्वामी, उनकी पत्नी सम्यब्रता गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी के खिलाफ दायर किया मानहानि का मुकदमा, सुशांत सिंह राजपूत केस में बदनाम करने का लगाया आरोप

0

मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अर्नब गोस्वामी, उनकी पत्नी सम्यब्रता गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। मुंबई पुलिस के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर कवरेज के दौरान अर्नब गोस्वामी, उनकी पत्नी और रिपब्लिक टीवी पर उन्हें बदनाम करने का आरोप लगाते हुए मुंबई की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

अभिषेक त्रिमुखे
फाइल फोटो: Free Press Journal

डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले के प्रसारण के दौरान तथ्यों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया। मिड-डे की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस अधिकारी द्वारा मानहानि का मुकदमा भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि), 500 (मानहानि की सजा) और 501 (मुद्रण या उत्कीर्णन मामले के रूप में जाना जाता है) के तहत दायर किया गया।

गौरतलब है कि, 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में फंदे से लटका हुआ मिला था। मुंबई पुलिस ने अपनी जांच में इसे आत्महत्या माना था। हालांकि, सुशांत के परिवार और बिहार सरकार की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने यह केस सीबीआई के हवाले कर दिया था। सीबीआई अभी मामले की जांच कर रही है और किसी नतीजे तक नहीं पहुंची है। सुशांत के केस में सीबीआई के अलावा ड्रग्स के ऐंगल से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से प्रवर्तन निदेशालय भी जांच कर रहे हैं।

बता दें कि, अभी हाल ही में अर्नब गोस्वामी ने अपनी पूर्व सहयोगी और टाइम्स नाउ की एंकर नविका कुमार के खिलाफ एक आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि, वो (नविका कुमार) उनकी कामयाबी से खुश नहीं है।

अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी ने ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के तत्कालीन सीईओ पार्थो दासगुप्ता के साथ वायरल हुई कथित व्हाट्सएप चैट पर 18 जनवरी को नविका कुमार के प्राइम टाइम शो के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। टाइम्स नाउ की एंकर नविका कुमार ने अपने NewsHour शो में रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी के खिलाफ TRP मामले में मुंबई पुलिस की चार्जशीट में कथित व्हाट्सएप चैट के आधार पर दिखाया था।

बता दें कि, ‘रिपब्लिक टीवी’ के संस्थापक अर्नब गोस्वामी और ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के पूर्व कार्यकारी अधिकारी पार्थ दासगुप्ता के कथित व्हाट्सएप चैट हुए थे। जिसमें TRP रेटिंग में छेड़छाड़ से लेकर बालाकोट स्ट्राइक से पहले ही उसकी जानकारी की बात सामने आई है। फिलहाल, दासगुप्ता जेल में बंद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here