सिनेमा हाल में राष्ट्रगान के दौरान खड़े नहीं होने पर जम्मू कश्मीर के 3 छात्रों पर मामला दर्ज

0

जम्मू कश्मीर के रहने वाले तीन इंजीनियरिंग छात्रों पर हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित साइबराबाद के एक सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान बजने के दौरान कथित रूप से खड़े नहीं होकर असम्मान दिखाने के लिए मामला दर्ज किया गया है।

राष्ट्रगान
फाइल फोटो

साइबराबाद पुलिस ने कहा कि घटना शनिवार दोपहर की है जब निजी कॉलेज में पढ़ने वाले तीन छात्र एक हिंदी फिल्म देखने के लिए राजेंद्र नगर थाना अंतर्गत एक सिनेमा हॉल में गए और फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजने पर कथित तौर पर खड़े नहीं हुए।

पुलिस उपायुक्त पी वी पद्मजा ने पीटीआई को बताया, थियेटर के प्रबंधन ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज करायी है कि सिनेमा हॉल के भीतर राष्ट्रगान बजने के दौरान जब सारे लोग खड़े हुए तो तीन लोग खड़े नहीं हुए।

पुलिस ने बताया कि जम्मू कश्मीर के रहने वाले तीनों छात्रों की उम्र 20-25 साल के आसपास है। डीसीपी ने कहा कि शिकायत के बाद 1971 के राष्ट्रीय सम्मान का अनादर रोकने के कानून की संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया, फिलहाल इस मामले की पूरी जांच की जा रही हैं।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश में कहा था कि सिनेमा हाल में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान जरूर बजाया जाए। सभी का उस दौरान खड़े होना अनिवार्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here