कश्मीरी क्रिकेटरों ने मैच से पहले गाया पाकिस्तानी राष्ट्रगान, हिरासत में लिए गए सभी खिलाड़ी

0

कश्‍मीर के गांदरबल जिले में मैच से पहले पाकिस्‍तानी राष्‍ट्रगान गाने पर एक स्‍थानीय क्रिकेट टीम के खिलाफ मामला दर्ज कर सभी खिलाड़ियों को हिरासत में ले लिया गया है। इसमें 11 कश्मीरी क्रिकेटर शामिल हैं। दरअसल, सोशल मीडिया में वायरल हुए एक वीडियो में कश्मीर के एक क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए पाकिस्तान का राष्ट्रगान भी गा रहे हैं।

हालांकि, ‘जनता का रिपोर्टर’ इस वीडियो और घटना की पुष्टि नहीं करता, लेकिन अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह मैच कश्मीर के गंदेरबाल जिले में 2 अप्रैल को खेला गया था। बता दें कि उसी दौरान पीएम नरेंद्र मोदी चेनानी-नाशरी सुरंग के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे। अलगाववादियों ने इस दिन घाटी में बंद का ऐलान किया था।

खबरों के मुताबिक, बाबा दरयाउद्दीन नाम की टीम के सदस्यों ने मैच के दौरान पाकिस्तान के पारंपरिक हरे रंग की जर्सी, जबकि विपक्षी टीम ने सफेद रंग का ड्रेस पहना था। वीडियो में मैच शुरू होने से पहले लाउडस्पीकर पर ऐलान करते हुए सुनाई दे रहा है कि वहां ‘सम्मान के तौर पर’ पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाया जाएगा।

खबरों के अनुसार, जब बाबा दरियाउद्दीन टीम के खिलाड़ियों से इस बारे में पूछा गया उनका कहना था कि वह अपने कश्मीरी भाई-बहनों को ये बताना चाहते थे कि वे कश्मीर मुद्दे को भूले नहीं हैं। हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ खिलाड़ी इसका समर्थन नहीं करना चाहते थे, लेकिन अन्य के दबाव में उन्हें ऐसा करना पड़ा।

(देखें वीडियो)

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here