VIDEO: मध्यप्रदेश के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने खुले मैदान में ही कर दिया शव का पोस्टमार्टम

0

मध्यप्रदेश से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। गाडरवारा के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की करतूतों से इंसानियत बेपर्दा हो गई। यहां पर एक डॉक्टर ने परिवार के सामने ही खुले मैदान में एक बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कर दिया। जिस पर हंगामा मच गया है।

अस्पताल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ग्राम महंगवा में रहने वाली 14 वर्षीय आरती दुबे की करंट लगने से मौत हो गई। मेडिको लीगल केस होने की वजह से चीचली थाना पुलिस ने केस दर्ज कर आरती के शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि गाडरवारा सरकारी अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष में पशु का शव रखा होने की वजह से डॉ. पंथी कोरी ने खुले मैदान में ही लड़की का पोस्टमार्टम कर दिया, इस दौरान पर्दे भी नहीं लगाए गए थे।

घरवालों के सामने खुले मैदान में पोस्टमार्टम करने पर हंगामा मच गया। हंगामा मचते हुए देख पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि एसडीएम को सूचना देने के बाद ही यह पोस्टमार्टम किया गया है। वहीं दूसरी और जब एसडीएम से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने खुले में पोस्टमार्टम की न तो जानकारी दी और न ही कोई इजाजत ली।

वहीं, डॉक्टर पंथी कोरी का कहना है कि मर्चुरी में जानवर का शव होने के चलते वहां पोस्टमार्टम नहीं किया जा सका।अस्पताल के बीएमओ तर्क दे रहे है कि नगर पालिका गाडरवारा को पत्र लिखने के बाद भी मर्चुरी से पशु के शव को नहीं हटाया गया। सामजिक संगठनों ने एसडीएम को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद जांच का आश्वासन दिया गया है।

मध्यप्रदेश के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर ने खुले मैदान में कर द…

मध्यप्रदेश के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर ने खुले मैदान में कर दिया शव का पोस्टमार्टमhttp://www.jantakareporter.com/hindi/doctors-post-mortem-open-field/126994/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Monday, 29 May 2017

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here