दिल्ली: 250 करोड़ रुपये की लागत से केजरीवाल सरकार लगाएगी डेढ़ लाख CCTV कैमरे

0

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादे अब अरविंद केजरीवाल सरकार उनको पूरा करने की ओर कदम बढ़ा रही है। ख़बरों के मुताबिक, दिल्ली में डेढ़ लाख सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम केजरीवाल सरकार ने अब शुरु कर दिया है। इस फैसले के तहत हर विधानसभा में दो-दो हजार सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोक निर्माण विभाग मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार(6 जुलाई) को बताया कि हर विधानसभा में चिह्नित जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया गया है। जिसके मुताबिक डेढ़ लाख सीसीटीवी कैमरे न सिर्फ रिहायशी कॉलोनियों में बल्कि बाजार में भी लगाए जाएंगे।

साथ ही सत्येंद्र जैन ने बताया कि उन्होंने सभी विधायकों को लेटर लिखकर उन सभी लोकेशन की जानकारी मांगी है। जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा सकते हैं, विधायकों को 15 अगस्त तक लिस्ट सौंपनी होगी। ख़बरों के मुताबिक, दिल्ली सरकार के अनुसार इस प्रोजेक्ट में कुल 250 करोड़ रुपये में डेढ़ लाख सीसीटीवी कैमरे लगेंगे।

ख़बरों के मुताबिक, सीसीटीवी कैमरे की निगरानी के लिए हर इलाके में सेंट्रल मॉनिटरिंग केंद्र बनाए जाएंगे। जिसका रखरखाव करने की जिम्मेदारी आरडब्ल्यूए और बाजार के एसोसिएशन पर होगा। अक्टूबर महीने में इसके लिए ग्लोबल टेंडर होगा और जनवरी 2018 तक कैमरे लग जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

आपको बता दें कि, आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के दौरान दिल्ली में 15 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाने का वादा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here