दिल्ली सरकार की फैन हुई सोनम कपूर, केजरीवाल के कामों को बताया ‘महान कदम’

0

निगम चुनावों में मिली करारी हार के बाद और दिल्ली के खिसकते जनाधार को वापस समेटने के लिए केजरीवाल सरकार ने खुद को पुन: परिभाषित करने की ठान ली है। केजरीवाल सरकार के दो दिन पूर्व के निर्णय पर अभिनेत्री सोनम कपूर ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए दिल्ली सरकार के कामों को ‘महान कदम’ बताया है।

सोनम कपूर

आपको बता दे कि दो दिन पूर्व ही दिल्‍ली सरकार के फैसले जिसमें बसों के सफर सुरक्षित करने की दिशा में उठाया गया कदम जिसमें महिलाओं की सुरक्षा के लिए दिल्‍ली की कैबिनेट ने बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाने को मंजूरी दी थी को सोनम कपूर ने सराहनीय कदम बताया है। सोनम कपूर ने ट्वीट करते हुए इसे महान कदम बताया।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने गुरुवार को 6,350 डीटीसी और क्लस्टर बसों में निर्भया फंड से सीसीटीवी कैमरा लगाने को मंजूरी दी थी, जिस पर 140 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान लगाया गया है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया था।

दिसंबर 2012 में चलती बस में सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद एक युवती की हत्‍या कर दी गई थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने एक कमेटी बनाई थी, जिसमें महिला सुरक्षा को लेकर सिफारिशें की गई थीं। इसी के तहत बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी विचार आया था। दिल्‍ली सरकार ने पायलट प्रोजेक्‍ट के तहत 200 बसों में पहले ही सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here