शराबबंदी वाले राज्य बिहार के नवादा में शराब लदी कार ने होमगार्ड जवान को कुचला, मौत

0

बिहार सरकार के लाख कोशिशों के बाद भी राज्य में अवैध रूप से शराब की बिक्री जारी है, जिसका अंदाजा आप इसी ख़बर से लगा सकते है। शराबबंदी वाले राज्य बिहार के नवादा जिला में शराब से लदी एक कार ने शनिवार (24 नवंबर) को एक होम गार्ड को कुचल दिया जिससे जवान की मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि यह घटना सद्भावना चौक पर हुई।

बिहार

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि दो कारें काफी तेज गति से आ रही हैं और दोनों रजौली चेकपोस्ट पर नहीं रूकीं। इसके बाद सद्भावना चौक पर एक टीम तैनात की गयी थी। टीम ने एक कार को पकड़ा जिसमें भारी मात्रा में देसी और विदेशी शराब लदी थी।

उन्होंने बताया कि कुछ ही देर बाद दूसरी कार आयी और होम गार्ड कैलाश चौधरी को टक्कर मार दी। क्योंकि, कैलाश चौधरी ने कार रोकने की कोशिश की थी। जिसके बाद चौधरी को इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी।

पुलिस ने बताया कि बाद में कार को पकड़ लिया गया और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। बरामद शराब की बोतलों पर झारखंड उत्पाद विभाग की मुहर लगी हुई है।

बता दें कि, बिहार में शराबबंदी लागू हुए 2 साल से अधिक का समय हो चुका हैं। सूबे में एक अप्रैल, 2016 को शराबबंदी के पहले चरण की शुरुआत हुई थी। इसके पांचवें दिन ही यानी 5 अप्रैल को अचानक सूबे में पूर्ण शराबबंदी की घोषणा कर दी गई थी। शराबबंदी के सख्त कानून ने राज्य के दसियों हजार से ज्यादा लोगों को जेल में डाल रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here