शराबबंदी वाले राज्य बिहार के नवादा जिले में ‘शराब माफिया’ ने पत्रकार पर किया जानलेवा हमला, गंभीर रूप से घायल

0

बिहार सरकार के लाख कोशिशों के बाद भी राज्य में अवैध रूप से शराब की बिक्री जारी है, जिसका अंदाजा आप इसी ख़बर से लगा सकते है। शराबबंदी वाले राज्य बिहार के नवादा जिला में शराब माफिया ने हिंदी दैनिक अखबार के एक पत्रकार की पिटाई कर दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

photo- oneindia

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, राजौली पुलिस थाना के थाना प्रभारी एसएचओ अवधेश प्रसाद ने आज बताया कि घटना उस वक्त हुई जब दैनिक हिंदुस्तान अखबार में काम करने वाले विकास कुमार र्फ सोनू बीती शाम जिले के राजौली डीह इलाका में पुलिस दल द्वारा एक छापेमारी को कवर करने के लिए गये थे।

एसएचओ ने बताया कि घटना में कुमार के सिर में चोटें आयीं। कुमार को राजौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया जिसने उन्हें गया स्थानांतरित कर दिया। उनके रिश्तेदार इलाज के लिये उन्हें रांची ले गये। कुमार के रिश्ते के भाई दिनेश ने बताया कि दिमाग में लगी चोट का ऑपरेशन रांची में पूरा हो गया, उनकी हालत स्थिर है।

एसएचओ ने बताया कि इस संबंध में बीती रात डीह गांव से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। शराबबंदी के बावजूद इस घटना से प्रशासन पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार सरकार ने बिहार में अप्रैल 2016 से ही पूर्ण शराबबंदी है और इसके सेवन और उत्पादन तथा कारोबार पर प्रतिबंध लगा हुआ है। राज्य प्रशासन ने शराब कानून का उल्लंघन करने वालों को पकड़ने के लिये जोर शोर से मुहिम शुरू की है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here