VIDEO: बिहार BJP अध्यक्ष का विवादित बयान, बोले- काट दिए जाएंगे PM मोदी के खिलाफ उठने वाले हाथ

0

बिहार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष और राज्य के उजियारपुर सीट से लोकसभा सांसद नित्यानंद राय ने बिहार के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधियों को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जिस तरह से देश का नेतृत्व कर रहे हैं, उस पर हर भारतीय को गर्व होना चाहिए। उनके खिलाफ उठने वाली हर उंगली व हाथ तोड़ दी जाएगी, जरूरत पड़ी तो काट देंगे।

बता दें कि, नित्यानंद राय ने ये बयान सोमवार(20 नवंबर) को वैश्य और कनु (ओबीसी) समुदायों द्वारा आयोजित समारोह में कही। नित्यानंद राय जिस वक्त यह बयान दे रहें थे उस वक्त स्टेज पर बिहार के उप-मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी भी मौजूद थे।

नरेंद्र मोदी की अतीत से लेकर पीएम बनने की यात्रा को याद करते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि, जिनकी मां खाना परोसती थी, नरेंद्र मोदी को खाना खिलाने बैठी थी, उस थाली में मां को ना बेटा और बेटे को ना मां दिखाई देती थी। आज उस परिस्थिति से उठकर वह देश से पीएम बने हैं।

गरीब का बेटा, उसका स्वाभिमान होना चाहिए, एक एक व्यक्ति को इसकी इज्जत होनी चाहिए। नित्यानंद राय ने आगे कहा कि, उनकी ओर उठने वाली उंगली को, उठने वाले हाथ को हम सब मिलके या तो तोड़ देंगे, जरूरत पड़ी तो काट देंगे।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, बयान के बाद नित्यानंद राय ने अपनी सफाई में कहा कि मैंने उंगलियों को तोड़ने और हाथों काट देने के भाव को कहावत के तौर पर यह बताने के लिए इस्तेमाल किया था कि हमें उन लोगों से निपटना है, जो देश के गर्व और सुरक्षा के खिलाफ हैं।

साथ ही नित्यानंद राय ने कहा कि इसे विपक्षी पार्टी और आम आदमी से जोड़ कर नहीं देखा जाए, मैंने किसी को टारगेट करके ये नहीं कहा था, इसलिए इस पर विवाद नहीं होना चाहिए।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष के बयान की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि राजनीति में गंदे लोग आ गए हैं।

आप भी सुनिए नित्यानंद राय का यह बयान

बिहार BJP अध्यक्ष ने कहा- नरेन्द्र मोदी की तरफ उठने वाली उंगलि…

बिहार BJP अध्यक्ष ने कहा- नरेन्द्र मोदी की तरफ उठने वाली उंगलियों को काट दिया जाएगा

Posted by जनता का रिपोर्टर on Monday, 20 November 2017

गौरतलब है कि नित्यानंद राय यादव जाति से आते हैं और यादव समाज में जबरदस्त पकड़ रखने वाले नित्यानंद को दिसंबर 2016 में बिहार बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया था।

2014 में लोकसभा चुनाव जीतने से पहले तक वह हाजीपुर से विधायक थे। बता दें कि, सुशील मोदी, नंद किशोर यादव और प्रेम कुमार के बाद बिहार में दिग्गज बीजेपी नेताओं में उन्हीं का नंबर आता है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here