गुजरात चुनाव: मुख्यमंत्री विजय रुपानी के पास है 9.08 करोड़ रुपये की संपत्ति

0

गुजरात विधानसभा चुनाव जितना करीब आ रहा है, राज्य में राजनीतिक गहमा-गहमी उतनी ही तेज होती जा रहीं है। इसी बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने सोमवार(20 नवंबर) को प्रतिष्ठित राजकोट पश्चिमी विधानसभा सीट से अपना पर्चा दाखिल करते समय अपने पास 9.08 करोड़ रुपये की संपत्ति होने की घोषणा की है।

विजय रुपानी
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, मुख्यमंत्री विजय रुपानी की संपत्तियों में उनकी पत्नी के नाम की चल एवं अचल संपत्तियां भी शामिल हैं। बता दें कि, वर्ष 2014 में जब वह उपचुनाव लड़े थे तब उन्होंने 7.21 करोड़ रुपये की संपत्ति का मालिक होने की घोषणा की थी।

हलफनामे के अनुसार मुख्यमंत्री के पास नकद और गहने मिलाकर 3.45 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है जबकि उनकी पत्नी अंजलिबेन के पास 1.97 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। रुपानी 3.83 लाख रुपये के आभूषण के मालिक और उनकी पत्नी 14.11 लाख रुपये के गहने की मालकिन हैं। उनके पास इनोवा कार और पत्नी के पास मारुति वैगन आर कार हैं।

रुपानी दंपति के पास 3.65 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति हैं जिनमें भूखंड और आवासीय संपत्तियां आदि शामिल हैं। वर्ष 2016-17 के आईटी रिटर्न के अनुसार रुपानी की वार्षिक आय 18.01 लाख रुपये है जबकि उनकी पत्नी की वार्षिक आय 3.37 लाख रुपये है।

गौरतलब है कि, गुजरात में दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर, जबकि दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए हुए चुनाव के साथ 18 दिसंबर को होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here