उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी का समर्थन करेगी AAP

0

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, उनकी पार्टी उप राष्ट्रपति चुनावों में विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी का समर्थन करेगी। ख़बरों के मुताबिक, गोपालकृष्ण गांधी के लिये ‘आप’ का यह समर्थन उनके अरविंद केजरीवाल से यहां मुलाकात करने के कुछ घंटों बाद आया।

फोटो- आज तक(दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गोपालकृष्ण गांधी)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि, उनकी पार्टी उप राष्ट्रपति चुनावों में विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी का समर्थन करेगी। बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव में भी आप ने विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार को समर्थन दिया था।

ख़बरों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के लोकसभा में चार सांसद हैं जिनमें से दो ने पार्टी के खिलाफ बगावत कर रखी है। बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव के बाद अब उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी पर पारा बढ़ा हुआ है। उपराष्ट्रपति पद चुनाव के लिए NDA ने वेंकैया नायडू को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं विपक्ष की तरफ से महात्मा गांधी के प्रपौत्र राजमोहन गांधी को उम्मीदवार के तौर पर उतारा गया है। देश के अगले उपराष्ट्रपति के लिये पांच अगस्त को चुनाव होने हैं।

बता दें कि बिहार में महागठबंधन से नाता तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार ने भी उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी का ही समर्थन का करने का फैसला किया है। आपको बता दें, गोपालकृष्ण गांधी ने साल 2014 में आम आदमी पार्टी की टिकट से पूर्वी दिल्ली में लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here