सुशांत सिंह राजपूत की हत्या का दावा करने वाले अर्नब गोस्वामी और अभिनेत्री कंगना रनौत को बड़ा झटका, रिपब्लिक टीवी के संस्थापक ने ‘ड्रग्स का बिग बॉस’ कहकर सलमान खान का उड़ाया था मजाक

0
8

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की फॉरेंसिक टीम ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौपीं अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या करने की वजह से हुई है। यह हत्या नहीं है। फॉरेंसिक टीम की यह रिपोर्ट अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के संस्थापक अर्नब गोस्वामी और भाजपा समर्थक अभिनेत्री कंगना रनौत के लिए बहुत बड़ा झटका है, क्योंकि दोनों ने सुशांत की मौत को हत्या घोषित कर दिया था। वहीं, रिपब्लिक टीवी के संस्थापक ने इस मामले पर सलमान खान की चुप्पी को लेकर उनपर निशाना भी साधा था। अर्नब गोस्वामी ने सलमान खान के खिलाफ हमला करते हुए ‘ड्रग्स का बिग बॉस’ शब्द का भी इस्तेमाल किया था। ननव

सुशांत सिंह राजपूत

डॉ. सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में एम्स फॉरेंसिक पैनल का गठन अगस्त में सीबीआई के अनुरोध पर किया गया था ताकि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में मेडिको-लीगल राय देने में सहायता मिल सके। एम्स के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अपनी रिपोर्ट में फॉरेंसिक टीम ने सुशांत की मौत को आत्महत्या के रूप में इंगित किया है और इस प्रकार से अभिनेता के परिवार और उनके वकील द्वारा उन्हें जहर दिए जाने और गला घोंटकर मारने जैसे किए गए दावों को खारिज कर दिया गया है।

यह मामला अभी विचाराधीन है इसलिए एम्स के डॉक्टरों ने इस पर कुछ और साझा करने की बात से इनकार कर दिया है। इस हफ्ते की शुरुआत में एम्स की फॉरेंसिक टीम ने सीबीआई को अपनी रिपोर्ट सौंपी थीं, जिस पर अब यह खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में इस बात का भी संकेत मिला है कि उनकी मौत जहर का सेवन किए जाने के चलते नहीं हुई है। हालांकि, सीबीआई ने फिलहाल इस पर चुप्पी साध रखी है और हर एंगल को बारीकी से टटोलने की कोशिश में जुटी हुई है।

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद उनके परिवार और वकील ने एफआईआर में आत्महत्या में उकसाने को लेकर रिया चक्रवर्ती और उसके पूरे परिवार सहित अन्य लोगों पर लगाया था। लेकिन जांच में आए अपडेट के बाद परिवार और सुशांत के वकील विकास सिंह ने भी दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई है। एम्स की रिपोर्ट ने इन सारे दावों को खारिज कर दिया है। लेकिन, एम्स ने अपनी फाइनल रिपोर्ट में कहा है कि सुशांत ने आत्महत्या ही की थी।

बता दें कि, अर्नब गोस्वामी अपने कार्यक्रम ‘पूछता है भारत’ पर लगातार सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के मामले को उठा रहे हैं। गोस्वामी ने अपने पिछले शो में कहा था कि सुशांत को अब जल्द ही न्याय मिलेगा क्योंकि उसकी मौत की जांच हत्या के एंगल से होने वाली है। पिछले कई दिनों से गोस्वामी मांग कर रहे है सीबीआई धारा 302 के तहत जांच करें।

गोस्वामी ने कहा था कि, ‘कल सुशांत के समर्थकों के लिए जीत का दिन है क्योंकि मुझे विश्वास है कि सीबीआई कल मुहर लगाने जा रही है कि सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच 302 यानी कि हत्या के एंगल से होगी।’ इस दौरान अर्नब ने अपने शो पर चीखते हुए कहा, “कल तो हमारा विजय दिवस है, हम जीतने वाले हैं। हमें बधाई दो, बधाई दो। हम जीतने वाले हैं, हम बधाई के पात्र हैं।”

एम्स की फॉरेंसिक टीम की इस रिपोर्ट के बाद अर्नब गोस्वामी और भाजपा समर्थक अभिनेत्री कंगना रनौत सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए है लोग जमकर उनका मजाक उड़ा रहा है, क्योंकि दोनों ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत को हत्या घोषित कर दिया था। वहीं, रिपब्लिक टीवी के संस्थापक ने इस मामले पर सलमान खान की चुप्पी को लेकर उनपर निशाना भी साधा था। अर्नब गोस्वामी ने सलमान खान के खिलाफ हमला करते हुए ‘ड्रग्स का बिग बॉस’ शब्द का भी इस्तेमाल किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here